मध्य प्रदेश भाजपा में 200 सीटें जीती तो राजनीति छोड़ दूंगा: अल्पेश ठाकोर

मध्य प्रदेश भाजपा में 200 सीटें जीती तो राजनीति छोड़ दूंगा: अल्पेश ठाकोर

नई दिल्ली: गुजरात के कांग्रेस विधायक एवं ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 125 सीटें जीतेगी. अल्पेश ठाकोर ने भाजपा की 200 सीटें जीतने के दावे को खारिज करते हुए दावा किया है कि यदि भाजपा ऐसा करने में सफल होती है, तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सतना पहुंचे अल्पेश ठाकोर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रदेश में 125 सीटें जीतकर कांग्रेस पार्टी सरकार बनाएगी. उन्होंने भाजपा के 200 सीट जीतने के कैंपेन पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "यदि मध्य प्रदेश में भाजपा की 200 सीटें आ गई तो राजनीति छोड़ दूंगा."

अल्पेश ठाकोर ने कहा कि गुजरात में भी भाजपा ने 150 से ज्यादा सीट पर जीत हासिल करने का दावा किया था, लेकिन नतीजों के बाद पार्टी 99 सीट पर अटक गई.

एक दिन पहले भोपाल में अल्पेश ठाकोर ने कहा था कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए गुजरात विधानसभा चुनाव की तर्ज पर ओबीसी के लोगों को एकजुट किया जाएगा.

अल्पेश ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि मध्य प्रदेश में भी पिछड़ा समुदाय वंचित है. यहां तीन महीनों के अंदर ओबीसी, एससी, एसटी एवं अल्पसंख्यकों का एक बड़ा सम्मेलन करेंगे. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में ओबीसी युवाओं का संगठन बनाया जाएगा