लखनऊ। उत्तराखंड फुटबॉल क्लब (यूकेएपफसी) की युवा खिलाड़ियों से सजी टीम ने सुपर स्पोर्ट्स कप के लिए दसवीं इण्डियन ऑयल ऑल इण्डिया फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में अनुभवी खिलाड़ियों से सजी एयर इंडिया को 1-0 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी (एसएसएस) के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे चार लाख रूपए की प्राइजमनी वाले इस टूर्नामेंट में दूसरे दिन खेले गए मुकाबले में दूसरे क्वार्टर फाइनल में सनराइज एफसी ने गोलकीपर श्रीकांत कनौजिया के शानदार प्रदर्शन के सहारे ओएनजीसी को टाईब्रेकर तक खिंचे रोमांचक मैच में 5-4 से हराते हुए सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया।

दिन के पहले प्री क्वार्टर फाइनल मैच में यूपी इलेवन टीम ने आर्टिलरी फुटबॉल टीम, हैदराबाद को 3-0 से हराते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई।

पहले क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड फुटबॉल क्लब (यूकेएपफसी) व एयर इंडिया केे मध्य रोमांचक टक्कर देखने को मिली। इस मैच में अनुभवी खिलाड़ियों से सजी एयर इंडिया ने शानदार खेल दिखाया लेकिन मौकों को भुना न पाने और तालमेल की कमी टीम पर भारी पड़ी और 2015 में टूर्नामेंट की चैंपियन और 2016 में उपविजेता रही एयर इंडिया का स्वपनिल सफर हार के साथ खत्म हो गया। हालांकि एयर इंडिया ने शुरूआत में तेजी दिखाते हुए मैदान पर अपना दबदबा बनाया लेकिन इस दौरान मिले कई मौकों को उसके खिलाड़ी भुना नहीं सके और मिडफील्ड से मिले पास को गोल में बदलने में भी चूक गए।

एयर इंडिया के खिलाड़ियों ने लंबे पास के सहारे कुछ प्रयास किए तो उत्तराखंड की टीम ने जोश व ताकत से मुकाबले की कोशिश की तथा तेजतर्रार खेल दिखाया। इस दौरान उत्तराखंड एपफसी से 31वें मिनट में आशीष ने गोल दागकर टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी। आशीष ने यह गोल इतनी फुर्ती से किया कि एयर इंडिया के खिलाड़ी हक्के-बक्के रह गए। दूसरे हॉफ में भी दोनों टीमों ने कई प्रयास किए लेकिन कोई गोल नहीं हो सका। अंत में उत्तराखंड फुटबॉल क्लब (यूकेएपफसी) ने 1-0 से मैच जीतते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। इस मैच के मैन ऑफ द मैच उत्तराखंड के नितिन चुने गए।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में स्थानीय टीम सनराइज एफसी ने ओएनजीसी की मजबूत टीम को टाईब्रेकर में 5-4 से हराते हुए सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया। इस मैच में निर्धारित समय में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकी। इसके बाद मैच का परिणाम जानने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया जिसमें सनराइज एफसी से विनोद टिर्की, हादी हसन, मुकेश, प्रदीप व मिंगा ने सफल शॉट खेलते हुए ओएनजीसी के गोलकीपर को छकाए हुए गोल किया। वहीं ओएनजीसी से नितेश, नरेश, सिद्धार्थ नायक व मुनपुईया ही गोल कर सके। मैच के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सनराइज के गोलकीपर श्रीकांत कनौजिया को मिला जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओएनजीसी के स्ट्राइकरों के गोल करने के इरादों को सफल नहीं होने दिया।

दिन के पहले मैच में यूपी इलेवन टीम ने आर्टिलरी फुटबॉल टीम, हैदराबाद को 3-0 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया। इस मैच में यूपी की टीम से आरिब ने शानदार खेल दिखाया और दो गोल दागे। आरिब ने यह गोल खेल के 26वें व 88वें मिनट में किए। वहीं सीमेंस ने एक गोल किया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच यूपी इलेवन के आरिब चुने गए।

कोलकाता की मोहम्मडन स्पोर्टिंग कल शुरू करेगी अभियान

लखनऊ। देश की प्रतिष्ठित टीमों में से एक कोलकाता की मोहम्मडन स्पोर्टिंग दसवीं इण्डियन ऑयल ऑल इण्डिया फुटबॉल टूर्नामेंट में गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूपी इलेवन के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर देश के व विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं तथा यह टीम कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपना खेल दिखा चुकी है। यूं तो इस टीम में कई बेहतर खिलाड़ी खेलते है लेकिन टीम में शामिल जिन तीन विदेशी खिलाड़ियों पर टीम की निगाह रहेगी वो है फ्रांस के एलेक्जेंडर, घाना के डेविड और प्रोकॉन। फुटबॉल के पुराने धुरंधरों और खेल प्रेमियों के अनुसार मोहम्मडन स्पोर्टिंग की टीम पहली बार लखनऊ में खेल रही है तथा इन खिलाड़ियों के खेल का लुत्फ उठाना काफी खुशी की बात होगी इसको देखते हुए कल के मैच में ज्यादा भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है।