लखनऊ। शिया पी.जी. कालेज में चल रहे ‘शियाड’ खेल महोत्सव के तीसरे दिन आज क्रिकेट और कबड्डी के मैच खेले गये। क्रिकेट के रोचक मुकाबले में शिया ब्लू ने शिया येलो पर शानदार 97 रनों से विजय प्राप्त की। जबकि महोत्सव के दूसरे इवेंट कबड्डी में शिया ग्रीन में 88 के मुकाबले 48 रनो से विजय हासिल की।

खेल निदेशक डाॅ. कुंवर जय सिंह ने क्रिकेट मैच में शिया ब्लू ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उसने निर्धारित 15 ओवरों में मात्र एक विकेट खोकर 169 रन का स्कोर खड़ा कर अपने फैसले को सही साबित किया। शिया येलो की तरफ से लचर गेदबाजी और फिल्डिंग के चलते आदिल के 78 और राज यादव के 76 रनों की मदद से शिया ब्लू ने 169 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। येलो की तरफ से एकमात्र विकेट ऋषभ के खाते में गया। जवाब में शिया येलो का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और ऋषभ के 16 व अंकित के 14 रन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को नहीं पार कर सका। शिया ब्लू के नायाब अहमद (2.1 ओवर में मात्र 4 रन देकर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी ने शिया ग्रीन की पूरी टीम को मात्र 73 रनों में सिमटा दी। शिया ब्लू की तरफ से राज यादव के 76 रन बनाने तथा 3 विकेट लेने के हरफनमौला प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आॅफ द मैच चुना गया। मैच में अंपायर का जिम्मा डाॅ. अरमान तकवी और डाॅ. नुजहत हुसैन ने संभाला। मैच की कमेन्ट्री डाॅ. प्रदीप शर्मा ने की।

कबड्डी मैच शिया ग्रीन और ब्लू के बीच खेला गया। शिया ग्रीन शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ बरकरार रखी और निर्धारित समय में उसकी तरफ से 88 प्वाइंट हासिल किया गया, जबकि जवाब में शिया ब्लू ने मात्र 48 प्वाइंट ही प्राप्त कर सकी। शिया ग्रीन की तरफ से सर्वाधिक 48 प्वाइंट अनुज शर्मा ने, 30 प्वाइंट संगम सिंह तथा 10 प्वाइंट शिवम मिश्रा ने हासिल किये। शिया ब्लू की तरफ से दानिश ने 25, इब्राहिम ने 15 व विनय ने मात्र 8 प्वाइंट ही हासिल कर सके। इस तरह शिया ग्रीन ने 40 प्वाइंट के भारी अंतर से शिया ब्लू पर विजय प्राप्त की।

डाॅ सिंह ने बताया कि कल शुक्रवार को क्रिकेट का फाइनल मैच शिया रेड और शिया ब्लू के बीच में खेला जायेगा। यह दोनों टीमें अपने-अपने लीग मैच जीतकर फाइनल में पहुंचे है। इसके साथ ही पिछले तीन दिनों से चल रही विभिन्न एथलेटिक्स, कबड्डी, बास्केट बाल आदि स्पर्धाओं में विजेताओं को भी पुरस्कार वितरण दोपहर 2 बजे से होगा।