जस्टिस लोया के बेटे को पिता की मौत पर कोई संदेह नहीं

नई दिल्ली: दिवंगत न्यायमूर्ति बीएच लोया के बेटे अनुज ने रविवार देर शाम प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करके कहा कि हमें हमारे पिता की मौत पर कोई शक नहीं है। पहले हमें भावनात्मक तौर पर संदेह हो रहा था, लेकिन अब सब कुछ स्पष्ट है कि मेरे पिता की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। अनुज ने कहा, 'हम किसी पर आरोप नहीं लगा रहे। हमें परेशान ना किया जाए। हमारे परिवार को पिछले कुछ दिनों में घटनाओं की श्रृंखला के साथ जोड़कर परेशान किया जा रहा है। कई एनजीओ और वकील हमारे परिवार को परेशान कर रहे हैं। यह बंद होना चाहिए।'

इसके साथ ही अनुज के वकील अमीर नाइक ने कहा, 'हमारा कोई विवाद नहीं है। इस मुद्दे को राजनीतिकरण की आवश्यकता नहीं है। यह एक दुखद घटना है। हम इस मुद्दे के राजनीतिकरण का शिकार नहीं बनना चाहते हैं।' बता दें, साल 2014 में जस्टिस लोया की मौत हो गई थी। वे सोहराबुद्दीन मुठभेड़ केस की सुनवाई कर रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हालही में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जस्टिस लोया की मौत की जांच की मांग की थी। बता दें, जस्टिस लोया की मौत को लेकर एक पत्रिका ने रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में जस्टिस लोया की बहन और परिवार के अन्य सदस्यों का पक्ष प्रकाशित किया गया था, जिसमें जिन परिस्थितियों में जस्टिस लोया की मौत हुई थी, उन पर सवाल उठाए गए थे। इसके बाद राजनीतिक हलके में भी इस मुद्दे को उठाया जाने लगा।