PM के प्रधान सचिव के लिए नहीं खुले CJI के घर गए दरवाज़े, बैरंग लौटे

PM के प्रधान सचिव के लिए नहीं खुले CJI के घर गए दरवाज़े, बैरंग लौटे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा के घर पहुंचे. नृपेंद्र मिश्रा अपनी कार से यहां सीजेआई के आधिकारिक आवास पर पहुंचे. हालांकि गेट नहीं खोला गया और कुछ समय के इंतजार के बाद प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव को वाहन से वापस जाते हुए देखा गया.

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों ने शुक्रवार को सीजेआई के खिलाफ एक तरह से विद्रोह करते हुए मामलों के ‘एकतरफा तरीके से’ आवंटन पर सवाल उठाए थे. एक अभूतपूर्व कदम में, चार न्यायाधीशों ने न्यायमूर्ति बीएच लोया की रहस्यमयी मौत से जुड़े मामले सहित महत्वपूर्ण मामलों के आवंटन में कथित एकतरफा तरीका अपनाने पर सीजेआई के खिलाफ मोर्चा खोला. लोया सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे.

प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के सीजेआई के घर जाने के बाद कांग्रेस ने सरकार की आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि सीजेआई के पास ‘विशेष संदेशवाहक’ को क्यों भेजा गया. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में नृपेंद्र मिश्रा 5, कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित सीजेआई के आवास पहुंचे. प्रधानमंत्री को इस बात का जवाब देना चाहिए कि प्रधान न्यायाधीश के पास इस विशेष संदेशवाहक को क्यों भेजा गया?’

India