नई दिल्ली: भाजपा दफ्तर में जनता दरबार के दौरान ज़हर खाने वाले प्रकाश पाण्डेय की मंगलवार को मौत हो गई है. शनिवार को प्रकाश पांडेय ज़हर ख़ाकर बीजेपी कार्यालय में लगने वाले जनता दरबार में पहुंच गए थे और वहां तबियत ख़राब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद से वह लगातार क्रिटिकल बने हुए थे.

मंगलवार को देहरादून के मैक्स अस्पताल ने प्रकाश पांडेय की मौत की पुष्टि कर दी. इससे पहले सोमवार शाम ही कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल प्रकाश पांडेय का हालचाल पूछने अस्पताल पहुंचे थे. दोनों नेताओं ने इस मामले पर राजनीति न किए जाने की बात कही थी.

यह सिर्फ़ इत्तेफ़ाक नहीं है कि प्रकाश पांडेय ने शनिवार को जिस जनता दरबार में ज़हर खाया था उस दिन प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल ही थे.

शनिवार को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के जनता दरबार में ट्रांस्पोर्टर प्रकाश पांडेय पहुंचे थे. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जीएसटी और नोटबंदी ने उसे बर्बाद कर दिया है, वह कर्ज़ में डूब गए हैं. तबियत ख़राब होने पर उन्होंने बताया कि उन्होंने ज़हर खा लिया है. उन्हें तुरंत मंत्री के स्टाफ़ की गाड़ी से दून अस्पताल ले जाया गया था, जहां से प्राथमिक इलाज के बाद मैक्स हॉस्पिटल रैफ़र कर दिया गया था.