पद्मावत में लगे 300 कट, अब ढूंढो कौन खिलजी और कौन पद्मावती !

पद्मावत में लगे 300 कट, अब ढूंढो कौन खिलजी और कौन पद्मावती !

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'पद्मावत' भारी विवाद के बाद आखिरकार 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पद्मावत' में 5 बदलाव के सुझाव देकर, इसे हरी झंडी दे दी थी. इन खबरों के बीच निर्माता ने विवादित फिल्म 'पद्मावत' में 300 कट लगाए हैं. यहीं नहीं फिल्म में आपको ये भी पता नहीं चलेगा की 'पद्मावती' कहां की रानी थीं और अलाउद्दीन खिलजी कहां के बादशाह थे, यानी किरदारों को समझना मुश्किल होगा. खबर है की फिल्‍म से दिल्ली, मेवाड़ और चित्तौड़गढ़ से जुड़े तथ्यों को काट दिया गया है.

रिव्यू कमिटी के सहयोग से सेंसर बोर्ड की ओर से 5 संशोधनों के बाद फिल्म को U/A सर्टिफिकेट तो मिला है लेकिन फिल्म का टाइटल 'पद्मावत' किए जाने के अलावा इसे काल्पनिक दिखाने के लिए खबर है की 300 कट्स लगाए गए हैं. हालांकि, निर्माता की ओर से इसपर औपचारिक तौर पर बयान नहीं आया है. लेकिन निर्माता कंपनी से जुड़े सूत्र इस खबर को सही बता रहे हैं.

बता दें कि, सीबीएफसी ने दावा किया था की फिल्म में किसी भी कट की सिफारिश नहीं की गई थी. केवल पांच संशोधन करने को कहा गया था. पर इन संशोधनों को कई कट्स से गुजरना पड़ा है.