हम गोडसे का नहीं विवेकानंद का हिंदुत्व मानते हैं

हम गोडसे का नहीं विवेकानंद का हिंदुत्व मानते हैं

सिद्धारमैया का योगी आदित्यनाथ पर पलटवार

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने दूसरे दिन भी उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला जारी रखा. सिद्धारमैया ने योगी से कहा कि उनके हिंदुत्व पर सवाल उठाने से पहले गौहत्या पर स्वामी विवेकानंद की राय पढ़ें.

सिद्धारमैया ने कन्नड़ में ट्वीट किया, “हम स्वामी विवेकानंद के हिंदुत्व का पालन करते हैं, गोडसे के नहीं.” गोड़से यानी नाथूराम गोडसे जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी. उन्होंने आगे लिखा, “हमें गौ हत्या पर सीख देने से पहले आप पढ़ें कि इस मुद्दे पर स्वामी विवेकानंद क्या कहते थे.”

सिद्धारमैया का यह तीखा जवाब योगी आदित्यनाथ के बयान के जवाब में आया है जिसमें उन्होंने सिद्धारमैया के हिंदुत्व पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि उनका खुद को हिंदू कहना तब तक उपयुक्त नहीं है जब तक वह बीफ खाने का समर्थन करते है.

योगी ने कहा था कि सिद्धारमैया को अब अपनी हिंदू जड़ें याद आ रही हैं क्योंकि चुनाव करीब आ रहे हैं. योगी ने कहा था कि सिद्धारमैया का खुद को हिंदू कहना वैसा ही है जैसे गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी का मंदिर जाना था.

इसके जवाब में कर्नाटक सीएम ने रविवार को ट्विटर पर उन्हें सुशासन का पाठ दिया था. इसके बाद ट्विटर पर ही योगी आदित्यनाथ ने सिद्धारमैया को कर्नाटक में किसानों की आत्महत्या को लेकर घेरा था.