टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने गुरुवार को सैमसंग के साथ एक नई साझेदारी की घोषणा की। इस रणनीतिक साझेदारी के साथ सैमसंग के 4जी स्मार्टफोन अब ज़्यादा किफ़ायती हो गए हैं। वोडाफोन इन हैंडसेट आकर्षक कैशबैक ऑफर दे रही है। वोडाफोन के नए और मौज़ूदा ग्राहक अगर सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो, गैलेक्सी जे7 नेक्स्ट या गैलेक्सी जे7 मैक्स स्मार्टफोन खरीदते हैं तो उन्हें 1,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

इस कैशबैक ऑफर का फायदा उठाने के लिए, प्रीपेड ग्राहकों को 24 महीने तक हर महीने 198 रुपये का रीचार्ज कराना अनिवार्य होगा। इन पैक के तहत, ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल और 1 जीबी डेटा हर रोज मिलेगा। पोस्टपेड ग्राहकों को इस ऑफर के लिए किसी भी वोडाफोन रेड प्लान को लेना होगा। पहले 12 महीने के बाद 600 रुपये का कैशबैक मिलेगा और फिर 24 महीने बाद 900 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। इस तरह ग्राहकों को कुल 1,500 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा। यह कैशबैक ग्राहकों को वोडाफोन एम-पैसा वॉलेट में क्रेडिट किया जाएगा।

बात करें सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो की तो 8,490रुपये में बिकने वाले इस स्मार्टफोन पर 1,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा। कैशबैक के बाद फोन की प्रभावी कीमत 6,990 रुपये रह जाएगी। इसी तरह सैमसंग गैलेक्सी जे7 नेक्स्ट और सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स आमतौर पर क्रमशः 10,490 रुपये और 16,900 रुपये में मिलते हैं। लेकिन कैशबैक के बाद इनकी प्रभावी कीमत क्रमशः 8,990 रुपये और 15,400 रुपये रह जाएगी।

इस ऑफर के बारे में बात करते हुए वोडाफोन इंडिया के कंज़्यूमर बिज़नेस के एसोसिएट डायरेक्टर, अवनीश खोसला ने कहा, ''हम सैमसंग के कुछ लोकप्रिय 4जी हैंडसेट पर ग्राहकों को वोडाफोन सुपरनेट 4जी डेटा का अनुभव दे रहे हैं। इस साझेदारी के साथ अलग-अलग कीमतों वाले 4जी स्मार्टफोन पर कैशबैक ऑफर कर रहे हैं। यह ऑफर डेटा और 4जी को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाने की हमारी रणनीति का हिस्सा है। सैमसंग के साथ हमारी साझेदारी ग्राहकों को स्मार्टफोन अपग्रेड या खरीदने के लिए उत्साहित करेगी।''

वोडाफोन ने सबसे पहले माइक्रोमैक्स भारत-2 अल्ट्रा के लॉन्च के साथ कैशबैक ऑफर की शुरुआत की थी। फोन की बिक्री पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुई थी और रिलायंस जियो के जियो फोन के लिए कंपनी 999 रुपये का कैशबैक दे रही थी। इसके बाद नवंबर के आख़िर में वोडाफोन ने चुनिंदा माइक्रोमैक्स 4जी स्मार्टफोन पर 2,200 रुपये का कैशबैक ऑफर दिया। पिछले महीने ही कंपनी ने आईटेल मोबाइल के साथ साझेदारी की जिसके बाद आईटेल ए20 की प्रभावी कीमत 1,590 रुपये पर आ गई।