मुंबई : पूर्व कैग और बीसीसीआई प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में 17 लोगों को बरी किये जाने के अदालत के फैसले पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उलटे वह इस तरह के सवाल पर उखड़ गए. पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और द्रमुक सांसद कनिमोझी समेत 17 लोगों को 21 दिसंबर को एक विशेष अदालत ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले में बरी कर दिया. विनोद राय उस समय भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक थे, जब 2जी घोटाले पर रिपोर्ट दाखिल की गई थी.

इस मामले में जब बुधवार को एक रिपोर्टर ने विनोद राय से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा, ‘आप लोग क्रिकेट हैंडल करते हो या 2जी हैंडल करते हो.’ उन्होंने पत्रकारों के इस सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया.

राय ने कहा कि बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीएसयू) के अध्यक्ष नीरज कुमार का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा. राय से पूछा गया कि क्या नीरज कुमार का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा, उन्होंने कहा, ‘ऐसा होगा. इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा.’ बीसीसीआई ने 23 दिसंबर को मशहूर क्रिकेट प्रशासक और बोर्ड के महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी का कार्यकाल 31 मार्च तक बढ़ाया था.

राय से पूछा गया कि क्या कुमार का कार्यकाल भी शेट्टी की तर्ज पर बढ़ाया जाएगा, उन्होंने कहा, ‘‘कार्यकाल बढ़ाया जाएगा. हम इस पर चर्चा करके अंतिम रूप देंगे.’ राय सीओए की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे