मुंबई: बॉलीवुड के दंबग सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित जाति की भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. अंधेरी पुलिस थाने में नवीन रामचंद्र लाड़ी ने उन पर सार्वजनिक रूप से भंगी शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि नवीन रोजगार अगहरी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव और अनुसूचित जाति (माहार) के सदस्य हैं.

उनके वकील का कहना है, "कैटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने 'भंगी' शब्द का इस्तेमाल कर अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया है." उनका कहना है कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी एक इंटरव्यू में भंगी का शब्द का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा था, 'क्या मैं भंगी जैसी दिखती हूं.'

बता दें कि सलमान और शिल्पा से जुड़े ये दोनों वीडियो पुराने हैं. पिछले कई दिनों से ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हालांकि ये दोनों वीडियो कब के हैं, यह कह पाना मुश्किल है.

जातिविशेष के लोगों ने वीडियो वायरल होने के बाद सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ प्रदर्शन भी किए थे और माफी मांगने की मांग की थी. भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज ने इसके खिलाफ अजमेर में जबरदस्त प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने दोनों फिल्मी सितारों के खिलाफ नारेबाजी की और उनका पुतला भी जलाया था.