अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में आक्सफोर्ड अकादमी का शानदार प्रदर्शन

अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में आक्सफोर्ड अकादमी का शानदार प्रदर्शन

एक स्वर्ण, दो रजत व पांच कांस्य सहित जीते कुल आठ पदक

लखनऊ। आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी के खिलाडि़यों ने गत 20 से 21 दिसम्बर तक कोलकाता में हुई द्वितीय टीआईए ओपन अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए तिरंगा झंडा बुलंद करते हुए एक स्वर्ण, दो रजत व पांच कांस्य सहित कुल आठ पदक अपने नाम किया।

कोरियन ताइक्वांडो मास्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और कोरियन कल्चर सेंटर के तत्वावधान में यह प्रतियोगिता कोलकाता के खुदीराम अनुशीलन केंद्र में आयोजित हुई थी। प्रतियोगिता में अंकित कुमार ने 21 किग्रा सब जूनियर क्यूरगी में स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता में राशि प्रजापति 46 किग्रा सीनियर क्यूरगी में रजत व पूमसे में कांस्य पदक जीता।

वहीं वैभव जायसवाल ने 53 किग्रा जूनियर क्यूरगी प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। अकादमी के कांस्य पदक विजेताओं में आंजनेय पाठक व अनुराग मौर्या ने 18 किग्रा सब जूनियर क्यूरगी में पदक जीते। पूमसे इवेंट में रूद्र चौरसिया व शौर्यम रावत ने कांस्य पदक जीते।

लखनऊ के इन खिलाडि़यों की सफलता पर लखनऊ पब्लिक स्कूल, आनन्दनगर शाखा की प्रधानाचार्या श्रीमती मीना तिवारी ने उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह खिलाड़ी आगे भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तिरंगा लहराते रहेंगे।

सभी पदक विजेता आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी के मल्टी एक्टिविटी सेंटर में कोच अतुल यादव (अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता) से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।