लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा है कि लोक सभाा चुनाव 2014 के पूर्व 1,76,000 करोड़ (एक लाख छिहत्तर हजार करोड़ ) के 2 जी. स्कैम के नाम पर कांग्रेस नेतृृत्व की यू.पी.ए. सरकार पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा दोष लगाया गया था, और भारतीय जनता पार्टी ने महीनों लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही इसी आरोप के कारण नहीं चलने दी थी, तथा तत्कालीन मंत्रियों के इस्तीफे भी कराये गये । यही नहीं तत्कालीन प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी एवं वित्त मंत्री तथा संचार मंत्री पर झंूॅठे आरोप लगाये गये, और वर्ष 2014 के लोक सभा के चुनाव में गुजरात प्रदेष के तत्कालीन मुख्यमंत्री और भारतीय जनतापार्टी द्वारा ‘‘प्रधानमंत्री’’ पद के घोषित उम्मीदवार श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर जनसभा में 2 g स्कैम के भ्रष्टाचार के मुद््दे को अपने चुनाव प्रचार का मुख्य मुद््दा बनाया ।

श्री तिवारी ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी जी ने एक झंूॅठ को 1000 बोला, और बार- बार पूरे आत्म विश्वास के साथ बोला, और इस तरह बोला कि झंूॅठ भी सच लगने लगे, जो सेनापति ‘‘गोबल’’ का सिद्धान्त था और इसी सिद्धान्त पर चलते हुये नरेन्द्र मोदी जी का 2 जी स्कैम का यह मुद््दा वर्ष 2014 के लोक सभा के चुनाव में निर्णायक मुद््दा बन गया और जनता ने नरेन्द्र मोदी जी के इस झंूॅठ को ही सच मान लिया, और इसी झंूूॅठ के आधार पर कांग्रेस के नेतृृत्व वाली यू.पी.ए. की सरकार वर्ष 2014 में चुनाव हार गयी, तथा भारतीय जनतापार्टी इसी मुद््दे पर चुनाव जीत गयी, और भारतीय जनतापार्टी देश की जनता को दिग्भ्रमित करने में कामयाब हो गयी ।

श्री तिवारी ने कहा है कि साढ़े तीन साल तक भारतीय जनतापार्टी द्वारा अदालत में कड़ी पैरवी करने के बाद भी, तथा इस झंूॅठ को सच साबित करने के लिये महंगे वकीलों द्वारा तमाम झंूूॅठे साक्ष्य दिये जाने के उपरांत भी सी0 बी0 आई0 कोर्ट ने भारतीय जनतापार्टी के सभी आरोपों को झंूूॅठा, बेबुनियाद और आधारहीन पाया, तथा अपने विद्वतापूर्ण निर्णय में विद्वान न्यायाधीश ने सभी को बेदाग बरी किया ।

श्री तिवारी ने कहा है कि नतीजे के तौर पर आज पूरा देश स्तब्ध है, तथा भारतीय जनतापार्टी के झंूॅठे प्रचार से नकाब उतर गया है और सच्चाई देश की जनता के सामने आ गयी है । 2 g घोटाले का आरोप इस शताब्दी का सबसे बड़ा झंूॅठा, मक्कारी भरा और बेबुनियाद आरोप था । सच – सच साबित हुआ, लोकतन्त्र में न्याय की जीत हुई, सत्य जीता – झंूॅठ हारा, और इस फैसले से सच सही साबित हुआ ।

श्री तिवारी ने कहा है कि घड़ी की सुई तो उल्टी नहीं चलायी जा सकती, गुजरा हुआ वक्त वापस नहीं लाया जा सकता – परन्तु राजनीति में शिष्टाचार, ईमानदारी और परम्पराओं का यही तकाजा है कि भारतीय जनतापार्टी अपने झंूॅठे प्रोपोगण्डे के लिये संपूर्ण राष्ट्र से क्षमा याचना करे । चंूूॅकि इससे मात्र कांग्रेस पार्टी की ही नहीं छवि धूमिल हुई है बल्कि दुनिया में भारत देश की भी छवि धूमिल हुई है- क्योंकि प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने दुनिया के तमाम देशों में, विशेष रूप से जापान और अमेरिका में इस घोटाले का उल्लेख किया । यही समय है कि प्रधानमंत्री स्वयं और भारतीय जनतापार्टी की केन्द्रीय सरकार इस झंूॅठ के लिये देश से माफी माफी मांगे, और जनता से भी यह आग्रह है कि भारतीय जनतापार्टी के इस झंूॅठ के बाद भविष्य में वह भारतीय जनतापार्टी पर कभी विश्वास न करे- क्योंकि यह साबित हो गया है कि भारतीय जनतापार्टी झंूॅठे आरोप लगाने की आदी है ।