फिक्की में दिए गए भाषण को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया

राहुल गांधी की शिकायत के जवाब में कांग्रेस भी पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करने के लिए पहुंच गई है. कांग्रेस ने लिखित में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही पार्टी ने प्रधानमंत्री के फिक्की में दिए गए भाषण को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है साथ ही इस मामले में बीजेपी पर भी कार्रवाई की मांग की.

कांग्रेस ने कहा कि नियम अगर एक है तो वो दोनों पक्षों के लिए होना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग की कार्रवाई पर नाराजगी जारी करते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व्यापक इंटरव्यू करते हैं और चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता. अमित शाह पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ बयान जारी करते हैं और टीवी चैनल उसे दिखाते हैं लेकिन चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता.

उन्होंने कहा कि आज ही पीयूष गोयल केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद गुजरात चुनाव को लेकर दो दो प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं, उनका इंटरव्यू दिखाया जाता है लेकिन चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता. उन्होंने चुनाव आयोग पर दोहरे रवैये का आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोहरे मापदंड नहीं चलेंगे.

उन्होंने कहा कि 2014 चुनाव में मतदान के दिन मोदी जी ने बीजेपी का चुनाव चिह्न तक दिखा दिया था लेकिन चुनाव आयोग ने कार्रवाई नहीं की थी. उन्होंने कहा कि मीडिया के बजाए पीएम मोदी और अन्य बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज होनी चाहिए.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बुधवार को टीवी चैनलों को दिए गए इंटरव्यू पर राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 18 दिसंबर की शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा है.