गुजरात चुनाव के पहले चरण का प्रचार पूरी तरह से थम चुका है. इस चुनाव में जीत का दंभ भरने वाली दोनों ही बड़ी पार्टिंयां अब दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान में जुट गई हैं. शुक्रवार को पीएम मोदी ने बनासकांठा के भभ्भर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर बाढ़ वार किया तो वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी ने छोटा उदयपुर में बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि इस बार गुजरात में कांग्रेस की आंधी आ रही है. इस बार के चुनाव में कांग्रेस को जीतने से कोई राेक नहीं सकता.

पीएम मोदी ने बनासकांठा के भभ्भर में रैली में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पाटन और बनासकांठा के लोग बीजेपी और कांग्रेस में अंतर जानते हैं. जब बनासकांठा में बाढ़ आई तो कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के रिज़ॉर्ट में आराम कर रहे थे जबकि बीजेपी के कार्यकर्ता यहां लोगों के साथ काम कर रहे थे. राहत कार्य के जरिए बाढ़ प्रभावितों की मदद कर रहे थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि जो लोग मुश्‍किल समय में बीजेपी के साथ खड़े नहीं हुए उनसे उम्‍मीद नहीं की जा सकती कि वे इस जिले के लोगों की या गुजरात की सेवा करेंगे.

इस रैली में पीएम मोदी ने एक बार फिर गुजरात की अस्मिता का मुद्दा उठाया. उन्होंने मणिशंकर अय्यर पर वार करते हुए कहा, "मणिशंकर अय्यर जब पाकिस्तान गए थे तो उन्होंने वहां लोगों से कहा कि मोदी को रास्ते से हटाओ और देखो कि भारत-पाकिस्तान के बीच कैसी शांति स्थापित होती है. मुझे रास्ते से हटाने से उनका मतलब क्या था? क्या मेरी सुपारी देने गए थे और मेरा अपराध क्या है? यही कि मेरे साथ लोगों का आशिर्वाद है?"

गुजरात के छोटा उदयपुर में रैली करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल ने कहा, गुजरात में बीजेपी आपके लिए क्या करना चाहती है ये उसने अभी तक आपको बताया भी नहीं है और न ही अब तक कोई घोषणा पत्र जारी किया है. अगर गुजरात में कांग्रेस की जीत होती है, तो हम दस दिन के भीतर ही किसानों की कर्ज माफी का खाक़ा बनाएंगे.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की आंधी आ रही है, यहां कांग्रेस को जीतने से कोई भी नहीं रोक सकता है, हम यहां जरूर जीतेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा नीच व्यक्ति कहे जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारत के पीएम की कुर्सी का आदर करती है. मोदी जी हमारे बारे में कुछ बोल सकते हैं, लेकिन इस पार्टी में कोई भी पीएम के लिए गलत शब्दों का प्रयोग नहीं कर सकता. इसलिए हमने मणिशंकर अय्यर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की.