वलसाड: गुजरात विधानसभा के पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को होने जा रहे मतदान से ठीक पहले चुनाव प्रचार इस वक्त चरम पर है। दोनों ही पार्टियों की तरफ से धुआंधार रैली कर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा निशाना साधा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भावनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों को चुनाव के समय दिए जानेवाले लॉलीपॉप और झूठे वादे पसंद नहीं है। उन्होेंने कहा कि मैं कांग्रेस से यह अपील करता हूं कि वह सत्य के साथ रहे।

पीएम मोदी उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली शानदार जीत का उल्लेख करते हुए कहा कि यूपी के लोग कांग्रेस को अच्छी तरह से जानते हैं, यही वजह है कि जनता ने कांग्रेस को हर बार रिजेक्ट किया। पीएम ने कांग्रेस पर लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह जाति, संम्प्रदाय, गांव और शहर के आधार पर लोगों को बांटना चाह रही है। कांग्रेस की नीति ही है फूट डालो और शासन करो। मोदी ने गुजरात के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि ये राज्य शांति, एकता और सद्भावना की ताकत से आगे बढ़ा है।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के वलसाड स्थित धरमपुर में भी एक चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस रैली में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी पर बड़ा हमला बोला। मोदी ने वलसाड रैली में कहा कांग्रेस कभी भी गुजरात से आने वाले नेताओं को न तो बर्दाश्त कर सकती है और न ही उन्हें स्वीकार कर सकती है। पीएम ने कांग्रेस पर गुजरात को बदनाम करने का आरोप लगाया है। पीएम मोदी ने कहा कि जहांगीर की जगह जब शाहजहां आए, क्या तब कोई चुनाव हुआ था? जब शाहजहां की जगह औरंगज़ेब आए, तब कोई चुनाव हुआ था? यह तो पहले से ही पता था कि जो बादशाह है, उसके बच्चे को ही सत्ता मिलेगी। पीएम मोदी ने यहां पर यह भी कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुद मानते है की कांग्रेस पार्टी नहीं है एक कुनबा है। आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव की तुलना मुगलकाल से की थी और पीएम मोदी ने इसी बात पर पार्टी पर हमला बोला।

पीएम मोदी ने यहां पर कई और मुद्दों का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ओबीसी कमीशन को एक संवैधानिक दर्जा देने से क्यों कतरा रही है? पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार एक बिल लेकर आई और इस बिल को राज्यसभा में लटका दिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछड़ी जाति के लोगों को कांग्रेस को सजा देनी चाहिए। रविवार को भी पीएम मोदी राजकोट में रैली को संबोधित किया था और कांग्रेस पर निशाना साधा था।