नई दिल्ली: सुपरस्टार धर्मेंद्र ने ऐसी बात कह दी है जिससे कई बड़े सितारों को दिक्कत हो सकती है. हमेशा मनमौजी और बॉलीवुड के हीमैन कहलाने वाले धर्मेंद्र ने दिल्ली में एक प्राइवेट चैनल के प्रोग्राम में खुलकर अपने दिल की बाते कहीं और बॉलीवुड को जमकर निशाना बनाया. उनका मानना है कि आजकल फिल्म इंडस्ट्री 'सब्जी मंडी' बन गई है और कलाकार पैसों के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. 82 वर्षीय सीनियर एक्टर ने कहा कि आज की फिल्मी दुनिया उनके दौर से अलग है, क्योंकि आज कलाकार पैसों के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं.

धर्मेंद्र ने कहा, "आज यह उद्योग 'सब्जी मंडी' बन गया है, जहां आप सब्जियां बेचते हैं, खरीदते हैं और सौदेबाजी करते हैं. आज कलाकार पैसों के लिए कहीं भी नाच रहे हैं और कहीं भी गा रहे हैं. जहां कहीं भी पैसा है, वहां जा रहे हैं, तेल मालिश भी कर रहे हैं. पैसे के लिए कुछ भी. आज पैसा सबकुछ है, हमारे समय में ऐसा नहीं था." वे अपने करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्हें 'फूल और पत्थर', 'शोले', 'यादों की बारात', 'मेरा गांव मेरा देश' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. कई हिट फिल्में देने के बावजूद उन्हें कभी बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिल पाया. फिल्म फेयर ने उन्हें उनके करियर के शुरुआत में एक पुरस्कार बेस्ट टैलेंट के लिए दिया था और उसके बाद अंत में लाइफटाइम अचीवमेंट का दूसरा पुरस्कार दिया था. क्या उन्हें इसे लेकर कोई मलाल है?

उन्होंने कहा, "मैं अवॉर्ड लेने गया था, क्योंकि मुझे कहा गया था कि दिलीप कुमार मुझे अवॉर्ड देंगे. मैं दिलीप साब के लिए वहां गया था. मुझे फिल्मफेयर से कोई मतलब नहीं था. इस इंडस्ट्री में आपको अवॉर्ड लेना आना चाहिए. मुझमें वो शातिरपन और खूबी नहीं थी. लोग अवॉर्ड पाने के लिए ओछे तरीके अपनाते हैं." धर्मेद्र की अगली फिल्म 'यमला पगला दीवाना 3' है. यह अगले साल रिलीज होगी.