लखनऊ, भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक, ऐक्सिस बैंक ने आज सकरा, लखनऊ में अपनी नई शाखा का शुभारंभ करने की घोषणा की है। इस शाखा द्वारा जमा और ऋण के साथ-साथ बचत एवं चालू खाता तथा लाॅकर की सुविधा आदि जैसी बैंकिंग सेवाओं की व्यापक श्रृंखला की पेशकश की जायेगी।

ऐक्सिस बैंक इस शाखा के माध्यम से नए ग्राहकों से जुड़ने का प्रयास करेगा। साथ ही ग्राहकों को यहां से ऐक्सिस पे, ऐक्सिस मोबाइल एप्लिकेशन आदि के द्वारा डिजिटल सेवा की सुविधायें भी दी जायेंगी। इस शाखा द्वारा ग्राहकों को रोजमर्रा के लेन-देन के लिए ज्यादा से ज्यादा डिजिटल भुगतान के लिए शिक्षित एवं प्रोत्साहित किया जाएगा। डिजिटल भुगतान समाधानों के मामले में ऐक्सिस बैंक कैशलेस लेन-देन के लिए पूरे देश में वांछित बुनियादी सुविधायें मुहैया करा रहा है। बैंक की त्वरित प्रत्युत्तर (क्यूआर) आधारित स्कैनिंग प्रणाली छोटे कारोबारियों के कैशलेस लेन-देन के लिए बेहद उपयोगी डिजिटल प्लेटफाॅर्म साबित हुई है।

इस नई शाखा के उद्घाटन के अवसर पर ऐक्सिस बैंक के हेड-ब्रांच बैकिंग, श्री संजय सिलास ने कहा कि, ‘‘सकरा, लखनऊ में हमारी नई शाखा खोलकर हमें बेहद खुशी हो रही है। उत्तर प्रदेश में खुदरा एवं संस्थागत ग्राहकों के बीच बैंकिंग सेवाओं एवं उत्पादों की बढ़ती माँग की ओर हमारा ध्यान गया है और इस खाई को पाटने के लिए हमने अपने मौजूदा नेटवर्क को विस्तारित किया है। इससे हमें ग्राहकों को सेवायें देने और उन्हें बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने में सुविधा होगी। हम अपने लगातार बढ़ते ग्राहक आधार के लिए डिजिटल सुविधाओं से लैस बेहतर बैंकिंग सेवाएँ मुहैया करने के प्रति वचनबद्ध हैं।“