गुजरात चुनाव: जसदण रैली में नहीं चला मोदी का जादू, खली पड़ी रही कुर्सियां

गुजरात चुनाव: जसदण रैली में नहीं चला मोदी का जादू, खली पड़ी रही कुर्सियां

नई दिल्ली: चुनावी रैलियों और सभाओं में अपने कौशल और प्रतिभा के दम पर जनता को अपनी ओर आकर्षित करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू कथित तौर पर सौराष्ट्र की जसदण रैली में नहीं चल पाया। दरअसल बीते सोमवार (27 नवंबर) को पीएम मोदी जसदण में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। आईबी की रिपोर्ट के अनुसार पीएम की रैली को देखते हुए करीब 12 हजार कुर्सियों का प्रबंध किया गया। लेकिन जिस वक्त मोदी रैली को संबोधित कर रहे थे तब करीब 800 सीटें खाली पड़ी थी। ये जानकारी आईबी की रिपोर्ट के हवाले से हैं। हालांकि स्थानीय न्यूज के अनुसार मोदी के भाषण के शुरुआत में ही वहां बड़ी संख्या में कुर्सियां खाली पड़ी थीं। जबकि रैली स्थल पर पांच भाजपा प्रत्याशी (जसदण, चोटिला, राजकोट ‘देहात’, जूनागढ़ और गधादा) पहुंचे थे।

रिपोर्ट के अनुसार जसदण विधानसभा में मतदातों की संख्या करीब ढाई लाख है। इस लिहाज से देखा जाए तो यहां भाजपा मतदातों पर अपना जादू चलाने में कामयाब साबित नहीं हुई! वहीं इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछले साठ सालों में आपने हमें सिर्फ तीन बार मौका दिया है। फिर भी हमने आपकी सेवा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।’

दूसरी तरफ भाजपा नेता डॉक्टर बोगरा से पीएम की रैली में सीटें खाली होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा, ‘कुछ सीटें इसलिए खाली थीं क्योंकि एसपीजी ने ऐसे लोगों को रैली स्थल पर नहीं आने दिया जिनके पास तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट जैसी चीजें थीं। रैली स्थल पर माचिस तक ले जाने की मनाही थी। इस कारण बहुत सारे लोगों को बाहर ही खड़ा रहना पड़ा।’ रिपोर्ट की मानें तो ऐसा पहली बार देखा गया है जब पीएम की रैली में भारी तादाद में जनता नहीं पहुंची।

India