मेरठ: उज्जीवन उज्जीवन स्माॅल फाइनेंस बैंक लिमिटेड, उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, ने आज मेरठ में अपनी दूसरी बैंक शाखा खोल दी। यह शाखा शास्त्री नगर में स्थित है और इसका उद्घाटन डॉ. सोमेंद्र तोमर, विधायक, दक्षिण विधान सभा क्षेत्र, ने किया। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने इसी साल जुलाई में मेरठ के कंकरखेरेन में अपनी पहली शाखा शुरू की थी।

उज्जीवन स्माॅल फाइनेंस बैंक (उज्जीवन एसएफबी) ने बैंगलोर में पायलट शाखाओं के साथ फरवरी 2017 में अपना बैंकिंग परिचालन शुरू किया था। आज, 108 शाखाओं के साथ, उज्जीवन एसएफबी ने 18 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है।

उज्जीवन की उत्तर प्रदेश में 21 शाखाएं हैं, जो 1.5 लाख से ज्यादा ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रही हैं। पिछले 9 सालों में, मेरठ में उज्जीवन की प्रगतिशील शाखाओं ने 27,000 से अधिक ग्राहकों को सेवाएं दी हैं।

उज्जीवन स्माॅल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री समित घोष ने कहा, ‘अपने ग्राहकों को माइक्रोफाइनेंस इकाई के रूप में सेवाएं देने के बाद, हमने आज मेरठ में दूसरी शाखा शुरू की है। नौ महीने में, हमने उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम भारत के सभी चार क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज की है। आने वाले महीनों में, हम देश भर में अपने बैंकिंग कार्य को बढ़ाने के लिए लक्षित ग्राहक सेगमेंट की सेवा जारी रखेंगे।’

उज्जीवन एसएफबी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री इतिरा डेविस ने कहा, ‘हम उज्जीवन एसएफबी में अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग को अधिक सहज और सुलभ बनाने की कोशिश कर रहे हैं और इसलिए हमने प्रौद्योगिकी और डिजिटलीकरण पर काफी निवेश किया है।’