नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंहगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इस माह के शुरू से रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ने पर गांधी ने सरकार पर ट्विटर के जरिए हमला किया है। गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “महंगी गैस, महंगा राशन, बंद करो खोखला भाषण, दाम बांधो, काम दो वरना खाली करो सिंहासन।'' गौरतलब है कि इस माह के शुरू में सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत में 4.50 रुपये और गैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 93 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमतों में 4.50 रुपये प्रति सिलिंडर के हिसाब से इजाफा कर दिया गया है। गैर सब्सिडी वाले सिलिंडरों की कीमत भी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा जेट फ्यूल की कीमत में भी 2 फीसदी का इजाफा हुआ है। जुलाई 2016 के बाद से सरकार ने 19वीं बार रसोई गैस की कीमतों में इजाफा किया है।

पिछले साल जुलाई में सरकार ने हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलिंडर पर सब्सिडी खत्म करने का निर्णय लिया था। तब से लेकर अबतक 19वीं बार कीमत में हुए इजाफे के मुताबिक घरेलू रसोई गैस का सब्सिडीयुक्त 14.2 किलोग्राम का एक सिलिंडर अब 495.69 रुपये में मिलेगा। बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 93 रुपये बढ़कर 742 रुपये प्रति सिलिंडर हो गई है। इससे पहले आखिरी बार एक अक्तूबर को इसकी कीमत 50 रुपये बढ़ाकर 649 रुपये की गई थी।