काकामिगहारा: भारतीय महिला हॉकी टीम ने फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन को हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। रविवार को हुए मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने शानदार खेल दिखाते हुए रोमांचक मुकाबले में चीन को 5-4 से हराया और खिताब अपने नाम किया। इस खिताबी जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी क्वॉलिफाई कर लिया है।

मैच आज काकामिगहारा कावासाकी स्टेडियम में खेला गया। कप्तान रितू रानी की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान अपनी टीम की जीत को लेकर पहले ही आश्वस्त थी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपराजित रही। वो इस टूर्नामेंट में शुरुआती दौर में चीन को 4-1 से मात दे चुकी थी। हालांकि फाइनल में चीन ने जुझारू खेल दिखाया।

इस टूनार्मेंट में भारत की जीत का श्रेय अग्रिम पंक्ति की सफलता को जाता है। भारत ने फाइनल से पहले तक इस टूर्नामेंट में 27 गोल किए थे और उसकी ताकत पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करना रही। फाइनल के बाद गोल की संख्या 32 हो गई। एशिया कप में ये भारतीय टीम का दूसरा खिताब है। उसने 2004 में अपनी मेजबानी में जापान को 1-0 से मात देकर खिताब अपने नाम किया था। इसी साल भारतीय पुरुष टीम ने भी एशिया कप पर कब्जा जमाया था। भारतीय टीम चौथी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।