लखनऊ: केरल में हो रही राजनैतिक हत्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मोर्चा खोल दिया है। इसीक्रम में मंगलवार को राजधानी में परिषद कार्यकर्ताओं ने केरल हिंसा का विरोध करते हुए राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा है।
बेगम हजरत महल पार्क पर महानगर मंत्री गुरजीत सिंह और हेमन्त के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए जिलाधिकारी परिसर पहुंचे।
इस मौके पर अवध प्रान्त के संगठन मंत्री सत्यभान ने कहा कि परिषद कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं। वहां की सरकार कुछ करने को तैयार नहीं कई बार आवाज उठाने के बाद भी कोई सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि आगामी 11 नवंबर को प्रदेशभर से लाखों कार्यकर्ता केरल की सरकार के खिलाफ तिरूवंतपुरम में आंदोलन करेंगे। केरल आंदोलन के तहत कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संघ परिवार की बढ़ती पहुंच से वामपंथी बौखला गए हैं। इससे केरल जैसे शांत राज्य में हिंसा लगातार बढ़ रही है।
विभाग संगठन मंत्री अभिलाष मिश्रा ने कहा कि सीपीएम द्वारा प्रायोजित हिंसा केरल में कराई जा रही है और कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हो रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केरल सरकार खूनी खेल लोगों के साथ खेल रही है जिसका मुंह तोड़ जवाब कार्यकर्ता देंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की खूनी राजनीति के लिए कोई स्थान नहीं है। ऐसी विचारधारा का अभाविप पुरजोर विरोध करती है।
इस मौके पर गौरव अवस्थी, दानिश आजाद, विवेक सिंह मोनू, राहुल वाल्मिकी, अनिमेष, रितेश रावत, नेहा सिंह, मुक्ता खरे, अविरल, दीपक, हरदेव, अश्वनी यादव सहित अनेक कार्यकर्ता उपास्थित रहे।