ताजमहल को बताया वास्‍तुकला का अद्भुुुत नमूना

आगरा: पहली बार ताजमहल का दीदार करने के बाद गुरुवार को आगरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मेरे इस दौरे का विरोध करने वालों ने समाज को जाति के नाम पर बांटने का काम किया.

आगरा के जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “ मेरे आगरा आने पर कई लोग आपत्ति कर रहे थे. ये लोग जातिवादी मानसिकता के लोग हैं, जिन्होंने समाज को बांटने का काम किया.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ताजमहल कब बना, क्यों बना और कैसे बना हम उसकी तह में न जाएं, बल्कि यह ध्यान रखना होगा कि ताजमहल भारतीय मजदूरों के खून-पसीने से बना है. यह वास्तुकला का एक अद्भुत नमूना. आगरा देश का एक ऐसा शहर है जहां वर्ल्ड हेरिटेज की पांच प्रसिद्ध इमारतें हैं. आगरा में प्रतिदिन 50 हजार देशी-विदेशी पर्यटक आते हैं. आगरा को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.”

मुख्यमंत्री ने कहा ताजमहल में आने वाले सैलानियों को सुरक्षा पहुंचाने की जिम्मेदारी उनकी सरकार की है. उन्होंने कहा कि अगर हम पर्यटकों को सुरक्षा देते हैं तो इनकी संख्या 50 हजार से बढ़कर 3 लाख तक पहुंच सकती है.

इस मौके पर बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा, “हम जिसका शिलान्यास करेंगे, उसका उद्घाटन भी करेंगे.”

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में 235 करोड़ रुपये की लागत की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.