अहमदाबाद: पूर्व कांग्रेस नेता शंकरसिंह वाघेला ने आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज से पहले हिंदू एवं क्षत्रिय समुदाय के नेताओं के लिए स्क्रीनिंग कराने की मांग की ताकि वह यह देख सकें कि क्या फिल्म में तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है और स्क्रीनिंग न कराने पर हिंसक प्रदर्शनों की धमकी दी. क्षत्रिय समुदाय के नेता ने कहा, "फिल्म के एक दिसंबर को रिलीज होने की उम्मीद है जिसे देखते हुए मैं चाहता हूं कि भंसाली (फिल्म के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली) पहले इसे हिंदुओं और साथ ही क्षत्रिय नेताओं को दिखाएं क्योंकि लोगों को शक है कि इसमें तथ्यों को छेड़छाड़ कर पेश किया गया है.’’ दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे कलाकरों से सजी फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होगी. वाघेला ने कहा कि किसी को भी 'सस्ता प्रचार' हासिल करने के लिए ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर उन्हें अपनी मर्जी के मुताबिक पेश करने की मंजूरी नहीं दी जा सकती.

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर फिल्म प्री-स्क्रीनिंग के बिना रिलीज होती है तो गुजरात में हिंसक विरोध प्रदर्शन होंगे और कानून व्यवस्था नियंत्रण से बाहर जा सकती है. अगर लोगों ने कानून अपने हाथों में ले लिए तो उसके लिए मैं सिनेमाघर मालिकों से पहले ही माफी मांगता हूं."

गौरतलब है कि 'पद्मावती' फिल्म शुरू से विवादों में रही है. फिल्म का पहला गाना 'घूमर' रिलीज हुआ है. इस गाने में दीपिका पादुकोण का अंदाज देख आप भी उनकी जमकर तारीफ करेंगे. ट्रेलर के बाद 'पद्मावती' का पहला गाना भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है, क्योंकि यूट्यूब पर इस गाने के अपलोड होते ही एक घंटे के अंदर इसके व्यूज 1 लाख से ऊपर पहुंच गए. कुछ ही दिनों पहले फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है, जिसे काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं भी मिल चुकी हैं. बता दें, घूमर राजस्थान का पारंपरिक नृत्य होता है, जो हर खास मौके पर किया जाता है. इसकी शूटिंग काफी लंबे समय तक चली थी. यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी और इसे संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित किया गया है.