पुणे: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुये भारत को 231 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। धवन 68, कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाये।

न्यूजीलैंड के दिये लक्ष्य का पीछा करने के लिये टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आये। इस दौरान रोहित महज 7 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर कोलिन मुनरो को कैच थमा बैठे। वहीं इसके बाद बैटिंक करने आये विराट कोहली भी 29 रन बनाकर आउट हो गये। टीम के ओपनर बल्लेबाज धवन 68 रन बनाकर मिलने की गेंद पर आउट हुये। इसके बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आये। लेकिन वो भी 30 रन बनाकर आउट हो गये। अंत में दिनेश कार्तिक के साथ महेन्द्र सिंह धौनी क्रीज पर जमे रहे। कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाये। वहीं धौनी 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम के लिये गेंदबाजी करते हुये मिचेल सेंटेनर ने 10 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट झटका। उन्होंने हार्दिक पांड्या को आउट किया था। वहीं टिम साउदी ने 9 ओवर में 60 रन देकर 1 विकेट चटकाया। ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवर में 54 रन दिये, जब कि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। एडम मिलने ने 8 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। ग्रांडहोम ने 7 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 230 रन बनाए। टीम के लिये मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो ओपनिंग करने आये। इस दौरान गुप्टिल 11 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गये। वहीं टीम का दूसरा केन विलियमसन के रूप में गिरा। विलियमसन 3 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुये। इसके बाद रोस टेलर बल्लेबाजी करने आये। टेसर के आते ही मुनरो महज 10 रन बनाकर भुवी की गेंद पर चलते बने। इसके थोड़ी देर बाद टेलर 21 रन बनाकर पांड्या की गेंद पर आउट हो गये।

विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन वो भी 38 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गये। वहीं हेनरी निकोलस भी अच्छी पारी खेलने की कोशिश में थे। लेकिन असफल रहे और 42 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद का शिकार बने। टीम के बेहतरीन खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम 41 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुये। इसके बाद एडम मिलने शून्य और सेंटेनर 29 रन बनाकर आउट हुये। अंत में टिम साउदी 25 रन और ट्रेंट बोल्ट 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया के लिये भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। स्पिन गेंदबाज यजुवेन्द्र चहल ने 8 ओवरों में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाये। इसके साथ ही उन्होंने 1 और बुमराह ने 2 मेडन ओवर निकाले। वहीं अक्षर पटेल और हार्दिका पांड्या ने भी 1-1 विकेट लिये।