शारजाह: चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से सफलता प्राप्त कर ली है और अब उसके सामने क्लीन स्वीप का मौका है।

श्रीलंका की ओर से दिया गया 174 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान ने 38.5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर पार कर लिया जिसमें बाबर आज़म और शोएब मालिक 69-69 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे जबकि फखर ज़मान ने 17 रन बनाए , पिछले मैच में सेंचुरी बनाने वाले इमाम उल हक केवल 2 रन बना सके |
इससे पहले श्रीलंका की पूरी टीम 43.3 ओवरों में 173 रन बनाकर आउट हो गई जिसमें थिरुमने 62 स्कोर के साथ शीर्ष रहे | एकदिवसीय मैचों में पदार्पण करने वाले वाले उस्मान खान शनवारी ने आते ही श्रीलंका को झटका दिया और अपने पहले ओवर में ही श्रीलंका के कप्तान उप्पल थरंगा को पवेलियन की राह दिखा दी.श्री लंका का कुल स्कोर अब केवल 2 पर ही पहुंचा था कि उस्मान खान शनवारी ने उम्दा गेंद करते हुए श्रीलंकाई कप्तान उप्पल थरंगा 0 को क्लीन बोल्ड कर दिया। नैरोशन डिकवेला 22 रन बनाकर जुनैद खान की गेंद पर फखर ज़मान के हाथों कैच हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके भी लगाए।

तीसरे नंबर पर आने वाले चंदी माल 16 रन बनाकर आउट हुए, चौथे नंबर पर आने वाले थर यमाने 62, पांचवें नंबर पर आने वाले चमारा बिना स्कोर बनाने आउट हुए .श्रीवर्दने 13 रन बनाने में सफल हुए। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 3, इमाद वसीम और शादाब खान ने 2,2 विकेट चटकाए जबकि जुनैद खान और उस्मान खान ने एक खिलाड़ी को पवेलियन पहुंचाया।