डा.अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आग़ाज़

लखनऊ। सर्वोच्च वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी के अभियांश सिंह व दूसरी वरीय सिद्धांत सालार सहित, यूपीबीए के सिद्धार्थ मिश्रा, शिवम मिश्रा, राजन यादव, बृजेश यादव, अनिरूद्ध पांडे, शांतनु शर्मा, लखनऊ के अरूणांषु पात्रा एवं बरेली के अर्षलान नकवी सहित वरीय प्लेयर्स ने डा.अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दिन पुरूष सिंगल्स के पहले दौर में अपने अभियान की शानदार शुआत करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

योनेक्स सनराइज बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी, गोमती नगर में शुरू हुई पांच लाख की ईनामी राशि वाली इस चैंपियनशिप में आज पहले दिन पुरूष सिंगल्स के मुकाबले खेले गए जिसमें सर्वोच्च वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी के अभियांश सिंह ने देवरिया के लेविन चंद्रा को 21-11, 21-2 सेे मात दी। दूसरी वरीय सिद्धांत सालार ने बरेली के दीपक शर्मा को 21-16, 21-14 से हराया। दूसरी ओर सिद्धार्थ मिश्रा ने मुरादाबाद के अनमोल विष्नोई को 21-16, 21-15 से,शिवम मिश्रा ने आगरा के विकास करमचंदानी को 21-18, 21-14 से, राजन यादव ने आजमगढ़ के सत्यप्रकाश यादव को 21-7, 21-6 से, बृजेष यादव ने बाराबंकी के यष षर्मा को 21-9, 21-10 से, अनिरूद्ध पांडे ने झांसी के नितेष कुमार राज, शांतनु शर्मा ने बरेली के विशाल को 21-11, 21-7 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेशकिया। अरूणांषु पात्रा ने मेरठ के विवेक गुप्ता को 21-9, 21-8 से मात दी जबकि अर्षलान नकवी ने मुजफ्फरनगर के शुभम चौधरी को 21-4, 21-12 से मात दी।

पुरूष सिंगल्स के अन्य मैचों में वाराणसी के अनूप कुशवाहा, साकेत थवनानी, अलीगढ़ के प्रभात चौधरी, बरेली के जुनैद अंसारी, बाराबंकी के मुकुल कुमार, यूपीबीए के नमन लडकानी, अनिकेत मिश्रा, प्रतीक श्रीवास्तव, नोएडा के सक्षम अवस्थी, आगरा के विनीत कुमार, विवेक कुमार, अनुभव सक्सेना, फैजाबाद के अभय मोटवानी, मैत्रेय वर्मा, महराजगंज के अक्षय चौहान, राहुल जायसवाल, बलिया के शिवम शेखर, गोरखपुर के आर्यावर्त पांडेय, सनम रियाज, गाजीपुर के अजय कुमार, बरेली के शुभम आनंद प्रथम, वाराणसी के शुभम कुमार सिंह, रामपुर के मो.दाउद गुल, कानपुर के शुभम गौर, सहारनपुर के कुश वर्मा, झांसी के आदित्य राज, मेरठ के हिमांषु बत्रा, शिवम ककरान, आयुष गर्ग, उन्नाव के ऋषभ ओमर, मऊ के रजत अहलावत, गाजियाबाद के शुभम सेंगर, हाथरस के नकुल सिंघल, लखनऊ के मोक्ष सारस्वत, प्रज्ञान पाल, आरडीएसओ के तौसीफ अंसारी तथा हापुड़ के विजय कुमार, मुजफ्फरनगर के सूर्य प्रताप सिंह, मुरादाबाद के हेमंत कुमार ने भी शानदार प्रदर्शन से अगले दौर में जगह बनाई।

इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि डा.दिनेश शर्मा (उपमुख्यमंत्री) द्वारा किया गया। उनके साथ श्रीमती अलका दास (चांसलर बीबीडी यूनिवर्सिटी एवं चेयरपर्सन बीबीडी ग्रुप), यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन व आयोजन समिति के चेयरमैन विराज सागर दास (वाईस प्रेसिडेंट बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, चेयरमैन यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन, अध्यक्ष यूपी ओलंपिक एसोसिएशन, अध्यक्ष बीबीडी ग्रुप) भी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव व आयोजन सचिव अरूण कक्कड़ ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर माननीय न्यायाधीश श्री एआर मसूदी, कोषाध्यक्ष डा. सुधर्मा सिंह, संयुक्त सचिव राजेश सक्सेना एवं भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रशिक्षक देवेंद्र कौशल भी मौजूद रहे।