नई दिल्ली: भारत-म्यांमार सीमा पर नगा उग्रवादी संगठनों के ठिकानों को भारतीय सेना ने निशाना बनाया है.भारतीय सेना की कार्रवाई में एनएससीएन (के) गुट के कई उग्रवादी मार गिराए गए. ऑपरेशन के दौरान भारतीय सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. सेना ने कहा कि यह सैनिक ऑपरेशन है, सर्जिकल स्ट्राइक नहीं.

भारत-म्यांमार सीमा पर बुधवार तड़के भारतीय सेना की नगा उग्रवादी गुट एनएससीएन (खापलांग) के सदस्यों से मुठभेड़ हुई, जिसमें कई उग्रवादी मार गिराए गए. सेना ने एक बयान जारी कर उन ख़बरों का खंडन किया है कि सेना ने ऑपरेशन के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया था.

भारतीय सेना की ईस्टर्न कमांड ने बयान में कहा है कि तड़के लगभग 4:45 बजे लगभग एक दर्जन जवानों की उग्रवादियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों ओर से गोलीबारी होती रही. उग्रवादियों को मुठभेड़ ने काफी जानी नुकसान हुआ, जबकि जवानों में से कोई भी हताहत नहीं हुआ है.

सेना ने बयान में कहा, "भारत-म्यांमार सीमा पर तैनात भारतीय सेना की एक टुकड़ी पर अज्ञात उग्रवादियों ने गोलियां दागीं. हमारे जवानों ने त्वरित प्रतिक्रिया दी, और उग्रवादियों पर ज़ोरदार जवाबी गोलीबारी की… इसके बाद उग्रवादी भाग खड़े हुए."