लखीमपुर खीरी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय व गुरूनानक डिग्री कालेज गोला की छात्राओं के साथ हुई बरबर यौन हिंसा और उसके बाद छात्र आन्दोलन का पुलिस द्वारा दमन के खिलाफ समाजवादी छात्रसभा व समाजवादी महिला सभा ने संयुक्त रूप से लोहिया भावन से अम्बेडकर तिराहा होते हुए कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाल कर धरना प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना सभा को सम्बोधित करते हुए समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष आकाश लाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने विश्वविद्यालयों व कालेजों को छात्राओं के खिलाफ यौन हिंसा के केन्द्र में बदल दिया है। उन पर यौन हमले बढ रहे है योगी सरकार छात्राओं के खिलाफ यौन हिंसा करने वाले गुण्डों, अपराधियों को संरक्षण दे रही है और छात्राओं द्वारा कैम्पस एवं हास्टल में सुरक्षा मांगने पर पुलिस से लाठी चार्ज करवाया जा रहा है। समाजवादी छात्रसभा इसे कतई बर्दाश्त नही करेगी युवा समाजवादी नेता मुश्ताक अली अंसारी कहा कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की तरह लखीमपुर खीरी जनपद के गुरूनानक डिग्री कालेज गोलागोकर्णनाथ में परास्नातक की छात्रा पर एक गुण्डे द्वारा शीशे के टुकडों से हमला कर घायल करने की घटना से छात्रों नौजवानों, महिलाओं में आक्रोश चरम पर पहुॅंच गया है। बेटी बचाओं-बेटी पढाओ का नारा देने वाली पार्टी की सरकार में छात्राएं विश्वविद्यालयों/महाविद्यालयों में यौन हमले का शिकार क्यों हो रही है, बेटी बचाओं-बेटी पढाओं का नारा जुमला साबित हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार छात्राओं महिलाओं को सुरक्षा देने व कानून-व्यवस्था बनाने में भी पूरी तरह असफल है ऐसे महिला विरोधी, छात्रा विरोधी सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए। विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालायों में छात्राओं के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की जाए तथा पुलिस दमन की न्यायिक जांच कराई जाए।

समाजवादी महिला सभा की जिलाध्यक्ष तृप्ति अवस्थी ने कहा कि महिला छात्रावास में सुरक्षा के लिए वाइस चाॅसलर ने कोई कार्यवाही तो दूर उल्टे छात्राओं को डराया व छात्राओं को दौडा-दौडाकर पुलिस पी0ए0सी0 से पिटवाया गया और हास्टल खाली कराये जा रहे है धरने को प्रमुख रूप से, सुरेन्द्र कुमार, शाश्वत मिश्रा ने भी सम्बोधित किया सुधाकर लाला, प्रशान्त लाला, अमित वर्मा, संजय वर्मा, आकाश गुप्ता, निश्चय यादव, टाइगर खान, रविशंकर वर्मा, अंचल गुप्ता, मीरा बानों, रन्नो दीक्षित, लवी मिश्रा, सुनीता मिश्रा, शहनाज, शकीरा, शायरा, बेबी नाज आदि लोग उपस्थित रहे।