5 मिलियन पहुंची एसबीआइ कार्ड धारकों की संख्या

5 मिलियन पहुंची एसबीआइ कार्ड धारकों की संख्या

कंपनी ने पिछले एक साल में जोड़े एक मिलियन से अधिक कार्ड

नई दिल्ली,: एसबीआइ कार्ड के ग्राहकों की संख्या 5 मिलियन से अधिक पहुंच गई है। कंपनी ने पिछले एक साल में एक मिलियन से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा। कंपनी द्वारा कार्ड के खर्च में भी उल्लेखनीय बढ़ोतरी दर्ज की गई है और यह बीते एक साल में औसतन 3500 करोड़ रूपये से बढ़कर 5500 करोड़ रूपये पहुंच गया है। इसकी बदौलत एसबीआइ कार्ड देश में कार्ड जारीकर्ताओं की सूची में कार्ड खर्च के मामले में दूसरे स्थान पर आ गया है। इसकी बाजार हिस्सेदारी 15 प्रतिशत है।

इस मामले पर विजय जसूजा, सीईओ, एसबीआइ कार्ड ने कहा, यह उपलब्धि काफी तेजी से हासिल की गई है और हमने पिछले एक साल में 1 मिलियन से अधिक ग्राहकों को जोड़ा। हमने अपने हर काम में भरोसे और पारदर्शिता की संस्कृति को बढ़ावा दिया है। हम ग्राहकों की संख्या एवं कार्ड खर्च दोनों के मामले में, इंडस्ट्री में चौथे पायदान से दूसरे पायदान पर आ गये हैं।‘‘

उन्होंने बताया, ‘‘हमने विविध उत्पाद पेशकशों के साथ अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर ध्यान केन्द्रित किया है। हमारी पेशकशें प्रवेश-स्तर के उत्पाद यूजर्स से लेकर प्रीमियम एवं को-ब्रांडेड उत्पाद यूजर्स तक फैली हुई हैं। इन्हें ग्राहकों की जरूरतों एवं उनके खर्च करने के ढंग के अनुसार कस्टमाइज किया गया है।