नई दिल्ली: नवरात्रि उत्सव के मद्देनजर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा 500 से अधिक मांस और चिकन की दुकानों को बंद कर दिया गया है।

शिवसेना के कार्यकर्ता कलम विहार में इकट्ठे हुए और सूरत नगर, अशोक विहार, सेक्टर 5 और 9, पटौदी चौक, जैकबपुरा, सदर बाजार, खांडा अन्न मंडी, बस स्टैंड, डीएलएफ एरिया, सोहना और सेक्टर 14 में मांस बाजारों की दुकानों को जबरन बंद करवा दिया।

जनरल सेक्रेटरी और शिवसेना गुड़गांव विंग के प्रवक्ता रितु राज ने कहा कि उन्होंने हर मांस और चिकन की दुकान को नोटिस दिया था।

उन्होंने कहा, “इस बार हमने रेस्तरां और बाकी फ़ूड चेन्स को नोटिस नहीं भेजा है, जो चिकन की सेवा करते हैं, क्योंकि यह खुले तौर पर नहीं देखा जाता है। अगर कोई निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो उसे इसका सामना करना पड़ सकता है”।

सैनिकों ने गैर-शाकाहारी भोजन के दुकानों के मालिकों को नोटिस जारी किया, नौ दिन के नवरात्र उत्सव खत्म होने तक उन्हें अपनी दुकानों को बंद करने के लिए कहा गया है।

राज ने कहा, “हमने मंगलवार को गुड़गांव के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह को एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें उन्होंने अगले 9 दिनों तक कच्चे मांस की दुकानों को बंद करने की मांग की थी, लेकिन प्रशासन ने मांस दुकान के मालिकों को बंद करने का निर्देश नहीं दिया।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम इस मामले पर विचार कर रहे हैं। कोई भी व्यक्ति अपने हाथों में कानून नहीं ले सकता है।”

उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना के मजदूरों द्वारा दुकानों को जबरदस्ती बंद किया गया था, तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी और कहा कि वे इस संबंध में दर्ज शिकायत की प्रतीक्षा कर रहे हैं।