महिंद्रा ने लाॅन्च किया इलेक्ट्रिक रिक्शा ‘ई-अल्फा मिनी‘, कीमत रु 1.17 लाख

महिंद्रा ने लाॅन्च किया इलेक्ट्रिक रिक्शा ‘ई-अल्फा मिनी‘, कीमत रु 1.17 लाख

लखनऊ।महिंद्रा समूह के एक हिस्से महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एम एंड एम लिमिटेड) ने आज लखनऊ में यात्री-परिवहन के लिए शून्य उत्सर्जन वाले नए इलेक्ट्रिक रिक्शा ई-अल्फा मिनी को लॉन्च किया । 4 सीटर ई-अल्फा मिनी एक संपूर्ण तिपहिया है जिसे विशेष रूप से भारतीय परिस्थितियों के लिए तैयार किया गया है। यह यह ई-रिक्शा तत्काल प्रभाव से 1.17 लाख रुपए (एक्स-शोरूम लखनऊ) की आकर्षक कीमत पर लखनऊ में उपलब्ध होगा।

ई-अल्फा मिनी लास्ट मील कनेक्टिविटी और इंट्रा-सिटी मूवमेंट के लिए सबसे अच्छा रहेगा। फॉरफ्लीट टैक्सी ऑपरेटर्स और मौजूदा तिपहिया मालिकों के लिए यह ई-रिक्शा एक आदर्श पसंद बनेगा व प्रभावी रूप से युवाओं को रोजगार प्रदान करेगा। ई-अल्फा मिनी में एक आकर्षक बाहरी डिजाइन, मजबूत बॉडी, यात्रियों के आराम के लिए बड़ा केबिन स्पेस शामिल है, वहीं सस्पेंशन और चेसिस भी बहुत बेहतर है। अपनी इन्ही तमाम सुविधाओं के दम पर ई-अल्फा मिनी अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बहुत भारी पड़ता है।

ई-अल्फा मिनी के बारे में बताते कंपनी के वाईस प्रेजिडेंट सेल्स ऑटोमोटिव डिवीज़न अमित सागर ने कहा, ‘भारत में बिजली के वाहनों और एकीकृत गतिशीलता समाधान में अग्रणी होने के नाते हमेशा हमारी यही कोशिश रहती है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को और अधिक सुलभ और भारतीय परिस्थितियों के लिए अधिक उपयुक्त बनाया जाए। ई-अल्फा मिनी का शुभारंभ देश के शहरों में सुरक्षित और उत्सर्जन मुक्त परिवहन साधन उपलब्ध करवाने का एक और प्रयास है। महिंद्रा अपने स्तर पर 2030 तक भारत को शतप्रतिषत इलेक्ट्रिक वाहन वाला राष्ट्र बनाने के लिए सरकार के दृष्टिकोण को पूरा करने में लगा हुआ है। ‘