वाईसी मोदी बने NIA के नए महानिदेशक

वाईसी मोदी बने NIA के नए महानिदेशक

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को नया महानिदेशक मिल गया है। गृह मंत्रालय ने वाईसी मोदी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी का महानिदेशक (डीजी) नियुक्त किया है। वर्तमान में एनआईए के डीजी शरद कुमार हैं। 30 अक्टूबर 2017 को उनके रिटायर होने के बाद वाईसी मोदी एनआईए के डीजी का पदभार संभालेंगे। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी वाईसी मोदी सुप्रीम कोर्ट की बनाई गई विशेष जांच कमेटी (एसआईटी) का हिस्सा थे, जिन्होंने 2002 के गुजरात दंगों की जांच की थी। 2015 में उन्हें सीबीआई का अतिरिक्त निदेशक भी नियुक्त किया गया था।

सीबीआई में नियुक्ति से पहले वाईसी मोदी शिलांग में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के तौर पर काम कर रहे थे। ड्यूटी के दौरान उनके प्रफोमेंस को देखते हुए गृह मंत्रालय ने वाईसी मोदी को एनआईए का नया महानिदेशक बनाने का फैसला किया है। 30 अक्टूबर को वर्तमान महानिदेशक शरद कुमार का कार्यकाल पूरा होने पर वाईसी मोदी एनआईए के नए डीजी का पद संभालेंगे।

1984 के असम-मेघालय बैच के आईपीएस अधिकारी मोदी राष्ट्रीय जांच एजेंसी का प्रभार ऐसे समय में संभालेंगे, जब एजेंसी पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी समूहों द्वारा जम्मू-कश्मीर के अलगाववादियों और पत्थरबाजों के वित्तपोषण के मामले की जांच कर रही है।

India