बोले– दंगे के दिन तो वह विधानसभा में थीं

नई दिल्ली: गुजरात दंगों के दौरान नरोदा पाटिया में हुई हिंसा के मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एसआईटी कोर्ट में गवाही दे दी है। अमित शाह ने कोर्ट में कहा कि हिंसा के दिन आरोपी माया कोडनानी विधानसभा में मौजूद थीं।

अमित शाह को बताया, मैं 28 फरवरी को सुबह 7:15 बजे अपने घर से विधानसभा के लिए निकला था। सदन की कार्यवाही सुबह 8:30 बजे शुरू होनी थी। वहां अध्यक्ष के साथ विधानसभा के सभी सदस्य सदन में मौजूद थे। माया कोडनानी भी विधानसभा में हाजिर थी।

शाह ने साथ ही बताया, ‘मेरे पास कई फोन कॉल आए थे, जिस कारण मैं विधानसभा से तुरंत शोला सिविल अस्पताल के लिए निकल गया और सुबह साढ़े नौ से पौने दस बजे के बीच वहां पहुंचा’।

अमित शाह के इस बायान पर सरकारी वकील ने उनसे पूछा कि इसके बाद आप कहा गए, तो उन्होंने बताया कि वह पोस्टमॉर्टम हाउस के गए थे।

उन्होंने कहा कि वहां डेड बॉडी कि शिनाख्त हो रही थी, इसलिए मैं वहां पहुंचा और फिर उसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मिला था।

बता दें कि नरोदा पाटिया दंगों में 11 मुसलमानों की हत्या कर दी गई थी, जिसमे उस दौरान राज्य की मोदी सरकार की मंत्री रहीं माया कोडनानी दोषी पाई गई हैं।

माया कोडनानी की अपील पर कोर्ट ने अमित शाह को समन जारी कर गवाही के लिए बुलाया था।