लाहौर: इंडिपेंडेंट कप के पहले मैच में पाकिस्तान ने दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ियों से सुसज्जित टीम विश्व एकादश को 20 रन से हराया दिया । विश्व एकादश की पूरी टीम पाकिस्तान की ओर से दिए गए 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाने में ही सफल हुई। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान, सोहेल खान और रूमान रईस ने दो-दो खिलाड़ियों को पविलियन पहुंचाया। विश्व एकादश की ओर से डैरेन सैमी और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 29,29 रनों की पारी खेली जबकि हाशिम आमला 26 रनों के साथ दूसरे और टिम पेनी 25 रन के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

पाकिस्तान की ओर से 198 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए हाशिम अमला और तमीम इकबाल सलामी जोड़ीदार के रूप में मैदान में उतरे लेकिन रूमान रईस ने तमीम इकबाल के इरादों पर पानी फेर दिया और बोल्ड आउट कर पविलियन पहुंचा दिया और उनके साथ ओपनिंग में आए हाशिम आमला भी रूमान रईस का शिकार बने.तीसरे नंबर पर आने वाले टिम पेनी 25 रन पर सोहेल खान की गेंद पर रूमान रईस के हाथों कैच आउट हुए जबकि शादाब खान ने भी जादू दिखाया और दो खिलाड़ियों को पविलियन पहुँचाया. शादाब खान ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस (29) और डेविड मिलर (9) को मैदान के बाहर भेजा । छठे नंबर पर उतरे ग्रांट एलियट को सोहेल खान की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए ।

इससे पहले विश्व एकादश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया और पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, फखर ज़मान और अहमद शहजाद ने बल्लेबाज़ी की , फख़र ज़मान ने आते ही पहली दो गेंदों पर दो चौके मारे लेकिन इस के तुरंत बाद वह स्लिप में कैच आउट हो गए लेकिन उनके बाद बाबर आजम ने आकर मैच संभाला और शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 86 रन की पारी खेली और टीम को बड़ा सहारा प्रदान कया.अहमद शहजाद भी अधिक देर विकेट पर कदम जमाने में सफल नहीं हुए और 39 रन बनाकर आउट हो गए.कप्तान सरफराज भी केवल 4 रन ही बना सके और पविलियन लौट गए.पांचवें नंबर पर शोएब मलिक ने 38 रनों तूफानी पारी खेलकर आउट हुए ।