बोले – ऐसी सुरक्षा तो राष्ट्रपति को मिलती है
लाहौर: टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची वर्ल्ड-11 टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तानी सुरक्षा व्यवस्था की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था ऐसी चाक चौबंद की गई थी जैसी आमतौर पर राष्ट्रपति के लिए की जाती है।

डु प्लेसिस ने कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर आप मानसिक शांति चाहते हो और यह पाकिस्तान ने हमें दी। वे लोग इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि सब कुछ सामान्य रूप से होगा और किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

पाकिस्तान ने हमारे लिए पर्सनल फ्लाइट का इंतेज़ाम किया था, जिसपर चढ़ना ऐसा लग रहा था जैसे हम किसी फिल्म का हिस्सा हैं’।

डु प्लेसिस ने कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि भविष्य में वह अपने आप को एक ऐसे शख्स के रूप में देखेंगे जिसने, पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बहाली के लिए कदम उठाया।

उन्होंने कहा, ‘एक कप्तान के तौर पर आप हमेशा ही अपना प्रभाव छोड़ना चाहते हैं। जब कोच एंडी फ्लॉवर का मेरे पास फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि वह मुझे वर्ल्ड-11 का कप्तान देखना चाहते हैं तो मैंने सोचा मेरे लिए यह अच्छा मौका है’।

डु प्लेसिस ने कहा, ‘भविष्य में जब मैं अपने परिवार के साथ बैठूंगा तो इसे याद रखूंगा और कह सकूंगा कि मेरे लिए इसका हिस्सा बनना बेहद सम्मान की बात थी। मैं कह सकूंगा कि मैंने पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली में अपना योगदान दिया है’।

बता दें कि पाकिस्तान में लंबे अरसे बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो रही है। पाकिस्तान अपने घर में वर्ल्ड-11 के खिलाफ 12, 13, और 15 सितंबर को तीन टी-20 मैच खेलेगा। यहां पहुंचने के बाद डु प्लेसिस ने वर्ल्ड-11 की तरफ से पाकिस्तान में खेलने को लेकर हामी भरने के बारे में बताया।