मुंबई: भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का एेलान हो गया है। इस टीम की अगुआई विराट कोहली करेंगे। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को चुना गया है। अॉलराउंडर रवींद्र जाडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, “बो़र्ड की रोटेशन नीति अनुरूप अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन तथा जडेजा को आराम दिया गया है।” प्रसाद ने कहा, “श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार था। इसमें अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस कारण उन्हें इन अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।” गौरतलब है कि पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए अॉस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार रात को भारत पहुंच गई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार अॉस्ट्रेलिया 12 सितंबर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मैच खेलेगी। भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारत-अॉस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को होगा।
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।