झारखंड में आदिवासी युवती का चाकू की नोंक पर गैंगरेप

झारखंड में आदिवासी युवती का चाकू की नोंक पर गैंगरेप

दुमका: झारखंड के दुमका में अपने दोस्त के साथ घूम रही एक आदिवासी लड़की के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है. लड़की 6 सितंबर को अपने एक दोस्त के साथ बाइक से दुमका जा रही थी. युवकों के एक समूह ने उन्हें रोका और उनका मोबाइल छीन लिया. इसके बाद उनसे 5,000 रुपये की मांग की. जब उन्होंने पैसे देने से इनकार किया तो वे लड़की को पास में एक जगह पर ले गए और कुछ अन्य युवकों को बुलाया और उसके साथ गैंगरेप किया. इस वारदात के सिलसिले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पहले तो लड़की से पैसे और मोबाइल फोन 'पेनल्टी' के तौर पर मांगे, क्योंकि उसका मित्र आदिवासी नहीं था. फिर छह लोगों ने चाकू दिखाकर लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. गिरफ्तार किए गए युवकों की उम्र 18 से 24 के बीच है. लड़की को दुमका अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. वह 12 घंटे से ज्यादा समय तक बेहोश रही.

दुमका पुलिस ने एक टीम गठित की और घटना के 48 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद आरोपियों ने लड़की को समीप के तालाब में नहाने के लिए मजबूर किया और फिर उसे उसके दोस्त के पास छोड़ कर चले गए. पीड़ित रात करीब साढ़े 11 बजे मुफस्सिल पुलिस थाने पहुंचे और सामूहिक बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई.

India