हिंसा भड़की, सिपाही की मौत, पूरे शहर में इंटरनेट बंद सेवा बंद

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर का रामगंज थाना इलाके में शुक्रवार रात पुलिस द्वारा एक दंपति की पिटाई के बाद तनाव हो गया. इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने जमकर उत्पात मचाया. इसमें एक सिपाही की मौत हो गई. वहीं, कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. क्षेत्रीय लोगों के बवाल को देखते हुए चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दी गई है. वहीं, पूरे जयपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है.

तनाव बढ़ता देख कर पुलिस को अतिरिक्त फोर्स मंगवाना पड़ा. इसी बीच भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गए. इस दौरान पुलिस की ओर से फायरिंग की सूचना भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक युवक के मारे जाने की बात कही जा रही है. हालांकि इस वायरल सूचना की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है.

रामगंज में वाहनों काे आग के हवाले की खबर के तुरंत बाद वहां दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच गई. जल्द ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया लेकिन तब तक वाहन जलकर खाक हो चुके थे. वहीं पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की.

थाने का घेराव करने के बाद उग्र भीड़ ने आगजनी और पथराव शुरू कर दिया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में भीड़ को वहां से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा लेकिन तब तक पुलिस के कई जवान पत्थरबाजों के हाथों जख्मी हो चुके थे.