एचडीएफसी एरगो के साथ  जीवनबीमा पॉलिसियां बेचेगी इट्जकैश

एचडीएफसी एरगो के साथ जीवनबीमा पॉलिसियां बेचेगी इट्जकैश

भारत का प्रमुख भुगतान समाधान एक्सचेंज, इट्जकैश ने आज घोषणा की कि उसने निजी क्षेत्र की देश की तीसरी सबसे बड़ी गैर-जीवन बीमा प्रदाता एचडीएफसी एरगो के साथ रणनीतिक समता किया है. समझौता के तहत ये अपने फिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनरल इंश्योरेंस उत्पाद की पेशकश करेगा.

ये साझेदारी सामान्य बीमा पॉलिसियों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगी, जिसमें स्वास्थ्य, मोटर, आग और ऑटो जैसी बीमा सुरक्षा होगी. ये सभी उत्पाद देश भर में इटजकैश के व्यापक वितरण नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों के लिए आसानी से उपलब्ध होगा. इस व्यवस्था के तहत, भुगतान करने से ले कर आवेदन पत्र दाखिल करने की पूरी प्रक्रिया डिजिटली इट्जकैश के प्लेटफॉर्म के जरिए होगा. इस प्रकार मानवीय त्रुटि की संभावनाओं को समाप्त कर दिया गया है ग्राहकों को रियल टाइम आधार पर सेवा मिल सकेगी. ये साझेदारी ग्राहकों को निकटतम इटजैक आउटलेट पर प्रीमियम का भुगतान करने की सुविधा भी प्रदान करेगा.

इट्जकैश की ये पहल वित्तीय समावेशन के राष्ट्रीय एजेंडे को पूरा करता है क्योंकि ये अपने देश भर में फैले फ्रेंचाइज नेटवर्क के जरिये एचडीएफसी एरगो की पहुंच देश के टायर 2 और टायर 3 शहर तक संभव बनाता है. देश के 3000 शहर और कस्बों में इट्सकैश वर्ल्ड ब्रांड के तहत इसके 75000 से अधिक फ्रैंचाइजी है. कंपनी इस वित्त वर्ष में 100000 टच प्वायंट तक पहुंचने की योजना बना रही है.

इस अवसर पर इट्जकैश के चीफ बिजनेस ऑफिसर श्री रवि सिंह ने कहा कि देश की अग्रणी भुगतान समाधान एक्सचेंज होने के नाते, इट्जकैश अपने लाखों ग्राहकों के विश्वास का आनंद उठाता है. ब्रांड ट्रस्ट और देश में फैले खुदरा पहुंच के साथ हम बीमा अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार हैं. हमें एचडीएफसी ईआरजीओ के साथ भागीदार होने पर गर्व है. इसमें तकनीक का प्रयोग करने के साथ-साथ हम हमारे सम्माननीय प्रधानमंत्री के वित्तीय समावेशन के राष्ट्रीय एजेंडे को आगे बढा रहे है.