गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले 24 घंटे में 10 और बच्चो की मौत

गोरखपुर: गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मासूमों की मौतों का सिलसिला जारी है, पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मौत हो गई है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पी के सिंह ने बताया कि पीडियाट्रिक वार्ड के एनआईसीयू में 17 बच्चे तथा पीआईसीयू (जनरल पीडिया वार्ड ) में 32 बच्चे भर्ती किये गये थे। इस अवधि तक एनआईसीयू में कुल 118 एवं पीआईसीयू में 214 बच्चे भर्ती हैं। कुल भर्ती 332 बच्चों में से 10 बच्चों की मौत हो गई है। इसमें से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस का शामिल है तथा अन्य बच्चे दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे।

डॉ. पी के सिंह ने बताया कि जेई एवं एईएस के नये 13 मरीज इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती किये गये थे। कुल मृत 10 बच्चों में से एक बच्चे की मौत एईएस से हुई है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य सिंह ने बताया कि अलग-अलग वार्डों में तीन सितंबर को नौ बच्चों की मौत हुई जबकि चार सितंबर को 15 अन्य बच्चों की मौत हो गई थी।
गौरतलब है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक ही दिन में 36 बच्चों की मौत हो गयी थी जिसपर योगी सरकार की बहुत किरकिरी हुई और मुख्यमंत्री व उनके मंत्रियों की ओर से इस बारे में कई विवादित बयान भी आये जिसपर काफी हंगामा हुआ | सबसे शर्मनाक बयान प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री की ओर से आया था जिसमें उन्होंने कहा था की अगस्त के महीने में तो बच्चे मरते ही हैं |