शेफलर इंडिया लिमिटेड (पूर्व में एफएजी बियरिंग इंडिया लिमिटेड) के निदेशक मण्डल, आईएनए बियरिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (“आईएनए इंडिया”) और एलयूके इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (“एलयूके इंडिया”) ने 30 अगस्त 2017 को हुई अपनी बैठकों में आईएनए इंडिया और एलयूके इंडिया के शेफलर इंडिया लिमिटेड (“स्कीम”) में मर्जर के लिए एकीकरण की योजना के ड्राफ्ट को मंजूरी दे दी।

इस मर्जर का मुख्य उद्देश्य शेफलर की तीनों भारतीयों कम्पनियों की ताकत और दक्षता को आपस मे जोडना ताकि शेफलर ग्रुप की रणनीति “मोबिलिटी फाॅर टूमारो” के लिए भारत में एक मजबूत शेफलर कम्पनी की स्थापना की जा सके।

प्राफोर्मा के आधार पर ( दिसम्बर 31, 2016 को समाप्त हुए 12 माह के लिए) इस नई कम्पनी के पास 35.7 बिलियन का रेवेन्यू, 4 प्लांट, एक आर एंड डी सेंटर और करीब 3000 कर्मचारी होंगे।

शेफलर एजी के सीईओ श्री क्लूस रोजनफेल्ड ने कहा कि “मैं बहुुत खुश हूं कि शेफलर इंडिया लिमिटेड, आईएनए बियरिंग्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और एलयूके इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मण्डल ने तीनों कम्पनियों के मर्जर की अनुमति दे दी है। यह भारत में एक शेफलर कम्पनी स्थापित करने और सभी स्टेकहोल्डर्स को दीर्घावधि में अधिक वेल्यू देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। इससे भारत में शेफलर की कार्पोरेट प्रोफाइल और उपस्थिति बढेगी। इसके अलावा तीन प्रमुख उत्पादों एलयूके, आईएनए और एफएजी का एक ब्रांड बन जाएगा। ”