ऐसा लगता है कि सरकार ने सरेंडर कर दिया

ऐसा लगता है कि सरकार ने सरेंडर कर दिया

हाई कोर्ट ने खट्टर सरकार को फिर लगाई फटकार

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम सिंह को अदालत की ओर से दोषी करार किए जाने के बाद पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने फिर से सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। हाईकोर्ट का कहना कि सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए शहर जलने दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार ने सरेंडर कर दिया।

बता दें कि हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा था कि इस हिंसा से करोड़ों की सरकारी संपत्ती को नुकसान पंहुचाया गया है। हाईकोर्ट ने कहा था कि कोर्ट ने दोनों राज्यों को आदेश दिए है कि जल्द से जल्द बाबा की पूरी संपत्ति को जब्त की जाए, जिससे सारे नुकसान की भरपाई हो सके। उल्लेखनीय है कि 2 साध्वियों से बलात्कार करने के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली समेत दूसरे पड़ोसी राज्यों में भारी उत्पात मचाया।

अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले पर केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुए है। इसी मामले को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में गृह सचिव, एनएसए प्रमुख, आईबी प्रमुख समेत कई बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं।

इससे पहले राजनाथ ने हरियाणा और पंजाब के हालातों की समीक्षा की और डेरा समर्थकों से शांत रहने की अपील की थी। इस मामले में राजनाथ ने हरियाणा,दिल्ली और राजस्थान के सीएम को भी अलर्ट किया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी बात की। उन्होंने कहा, हरियाणा और पंजाब, दोनों के मुख्यमंत्री आश्वस्त हैं कि जल्द ही कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य हो जाएगी।

वहीं सिरसा में सेना ने कमाल संभाल ली है और डेरे में घुसने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को समझते हुए सेना धीरे-धीरे डेरे की ओर कूच कर रही है। वहीं डेरा आश्रम में भी बडी संख्या में गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के मौजूद होने की खबर है।

India