लखनऊ: बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की तरफ से देश के कई शहरों में एक विशेष सेवा, नवीकरण और जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पॉलिसीधारकों को अपनी जीवन बीमा पॉलिसी का नवीनीकरण करने में मदद की जाएगी। कंपनी ने आज लखनऊ में अपनी इस अनूठी पहल ‘सर्विस ऑन व्हील्स’ की शुरुआत की।

इस पहल के तहत एक विशेष मोबाइल वैन को एक ग्राहक सेवा कार्यकारी और अन्य बुनियादी ढांचे से लैस किया जाएगा, ताकि पॉलिसी संबंधी सभी सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें। नवीनीकरण प्रीमियम का संग्रह, पॉलिसी से जुड़ी कोई सर्विस रिक्वेस्ट दर्ज करने और प्राप्ति स्वीकार करने जैसे काम इस दौरान किए जाएंगे। पूरे लखनऊ में पूरणिया चैराहा, अलीगंज, हुसरिदिया चैराहा, गोमती नगर और हजरतगंज जैसे इलाकों में ग्राहकों को उनके घरों पर ही सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ-साथ अपने ग्राहक जागरूकता पहल के एक भाग के रूप में कंपनी ग्राहकों के साथ जुडने के लिए इन स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी कर रही है और उन्हें अपनी जीवन बीमा पॉलिसी को सक्रिय बनाए रखने के महत्व पर शिक्षित करने का प्रयास किया जाता है, ताकि वे जीवन कवर, बोनस और अन्य बहुत कुछ लाभ भी हासिल करते रहें।

इस अनूठी पहल के बारे में जानकारी देते हुए बजाज आलियांज लाइफ के हैड (ऑपरेशन्स एंड कस्टमर सर्विस) श्री कैजाद हीरामानेक कहते हैं, ‘यह गतिविधि अपने ग्राहकों को सेवा प्रदान करने में सहायता करने के लिए डिजाइन की गई है, ताकि वे अपनी जीवन बीमा पॉलिसी को चालू रख सकें और वे अपने परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही दीर्घकालिक लाभ भी अर्जित कर सकें। हमारी सर्विस वैन विभिन्न शहरों और कस्बों में जाएगी, प्रमुख स्थलों पर आसानी से नजर आने वाले स्थानों पर खड़ी रहेगी, ताकि ग्राहक आसानी से आएं और वे सारी सुविधाएं उठा सकें, जो उन्हें कंपनी के शाखा कार्यालयों और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिलती हैं। इससे हमारे ग्राहकों के लिए प्रक्रिया और आसान और तेज हो जाएगी।’

इस तरह की गतिविधि तीन राज्यों के 20 शहरों में पहले भी चलाई गई थी और यहां लोगों की तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। कंपनी ने बिहार, ओडिशा और केरल में सैकड़ों जीवन बीमा पॉलिसियों से संबंधित सेवाएं दी हैं। कंपनी अब तक 500 से अधिक पॉलिसियों का नवीनीकरण कर चुकी है और नवीनीकरण प्रीमियम के तौर पर 2.6 करोड़ रुपए से अधिक एकत्र कर चुकी है।