उत्कल एक्सप्रेस हादसा: यूपी एटीएस की टीम मौके के लिए रवाना

उत्कल एक्सप्रेस हादसा: यूपी एटीएस की टीम मौके के लिए रवाना

आतंकी सा‍जिश की संभावनाओं की करेगी जांच

मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए भीषण ट्रेन हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका भी जताई जा रही है. यह ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने यूपी एटीएस की टीम को हादसे की जांच के लिए मौके पर भेज दिया है. माना जा रहा है कि एटीएस हादसे के पीछे आतंकी सा‍जिश की जांच करेगी. हादसे में आठ लोगों की मौत होने के साथ ही 100 लोगों के घायल होने की खबर है.

जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम को मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. घटनास्थल पर रेल की पटरी टूटी पाई गई. हादसे के बाद डिब्‍बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. एक बोगी पटरी के पास घर के अंदर घुस गई. राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है.

रेलवे ने हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे, एनडीआरएफ के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचने. दुर्घटना के बाद सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अंधेरे के चलते राहत कार्यों में देरी हो रही है.

सीएम योगी ने डीएम मुजफ्फरनगर और प्रमुख सचिव गृह से रेल हादसे को लेकर टेलीफोन पर बात की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहत कार्यों के लिए अन्य जिलों से भी संसाधन मौके पर भेजने के निर्देश दिए हैं.

वहीं मुख्य सचिव ने खतौली रेल हादसे में मुजफ्फरनगर जिलाधिकारी को तत्परता से काम करने के लिए निर्देश हैं.

आईजी पीएसी सतीश गणेश ने जानकारी देते हुए बताया कि राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए 9 कंपनी PAC की मुजफ्फरनगर भेजी गई हैं.

India