पटरी से उत्तरी उत्कल एक्सप्रेस, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 100 लोगों की मौत

पटरी से उत्तरी उत्कल एक्सप्रेस, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 100 लोगों की मौत

लखनऊ: पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली रेलवे स्टेशन के करीब में शनिवार को शाम 5.46 बजे पटरी से उतर गई. आधिकारिक सूचना के अनुसार, 23 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. लेकिन प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार यह आंकड़ा 100 के करीब है.

इस हादसे में 6 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस हादसे में 300-400 लोग घायल हैं. 10-12 लोगों की लाशें उन्होंने देखी हैं.

वहीं खतौली तहसील के एक कर्मी ने कहा, 'पेंट्री ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई है. ज्यादा लोगों की मौत नहीं हुई है. 5-6 की मौत हुई है. अब कोई भी ट्रेन में नहीं फंसा है. सभी लोगों को निकाल लिया गया है. अब जो भी कुछ हो रहा है, वह जिला प्रशासन का ड्रामा है.'

राहत और बचाव कार्य में जुटे एक और व्यक्ति ने कहा कि हालात बहुत बुरे हैं. करीब 100 से ज्यादा लोग घायल हैं और करीब 100 लोगों की मौत हुई है. इस बीच बोगियों की हालत देखकर लग रहा है कि मौतें तो हुई हैं. हालांकि अभी बचाव और राहत कार्य ही प्राथमिकता है. अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में देरी हो रही है.

इस बीच हरिद्वार रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एमके सिंह ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. परिजन इस नंबर पर फ़ोन कर जानकारी ले सकते हैं -9760534054 और 5010.

इस समय बचाव और राहत कार्य चल रहा है. रेलवे और जिला प्रशासन का दावा है कि राहत भेजी गयी है. लेकिन स्थानीय लोग ही राहत और बचाव कार्य में लगे हैं. उनका आरोप है कि कोई मदद नहीं पहुंची है. कहा जा रहा है कि S2, S3, S4 और S5 बोगी इस हादसे में बेपटरी हुए हैं.

India