लखनऊ: गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश में भी स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है | राजधानी लखनऊ में तीन और आगरा में हुई एक मौत के बाद स्वाइन फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा 35 पहुंच गया है. इसी के साथ जनवरी से अब तक कुल 1,032 स्वाइन फ्लू के मामले सामने आए हैं.

राजधानी में गुरुवार को स्वाइन फ्लू से एक प्रसूता समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि 83 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए. यह एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. पूरे उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 119 मरीज सामने आए. जिनमें आगरा से सात, गाजियाबाद, मेरठ और बरेली से तीन-तीन, इलाहाबाद और उन्नाव में दो और 11 जिलों में एक-एक मरीज स्वाइन फ्लू के मिले हैं. जिसके बाद स्वाइन फ्लू से पीड़ित मरीजों की संख्या 1,032 पहुंच गई.

गुरुवार को राजधानी लखनऊ में एक प्रसूता समेत दो लोगों की मौत हो गई. इस तरह N1H1 वायरस से मरने वालों की संख्या 9 हो गई जबकि 617 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक निगोहा की रहने वाली एक प्रसूता को 17 जुलाई को क्वीन मैरी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. जहां उसने 25 जुलाई को एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद से ही महिला को बुखार और खांसी की शिकायत थी. जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई. हालत बिगड़ने पर ट्रामा सेंटर रेफर किया गया. जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई. हरौंकी की रहने वाली एक 45 वर्षीया महिला की भी मौत हो गई.

लखनऊ के किंग जॉर्ज यूनिवर्सिटी में स्वाइन फ्लू वार्ड की स्थिति भी गंभीर हो चुकी है. 30 वार्ड वाले आईसीयू में 34 मरीजों के होने के चलते अब नए मरीज को एडमिट करना भी मुश्किल है.