उन्नाव में अखिलेश यादव गिरफ्तार

उन्नाव में अखिलेश यादव गिरफ्तार

सपाइयों के साथ प्रदर्शन करने थे औरैया, एक दर्जन एमएलसी भी हिरासत में

लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गुरुवार पुलिस ने हिरासत में ले लिया. अखिलेश यादव एक्सप्रेसवे के रास्ते औरैया जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें उन्नाव में गिरफ्तार कर लिया. उनके साथ दर्जन भर एमएलसी को भी हिरासत में लिया गया है.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस उन्हें धौरा के कृषि विज्ञान केंद्र ले गई. एमएलसी संतोष यादव, राजेश यादव और आनंद भदौरिया को भी हिरासत में लिया गया है. अखिलेश पूर्व विधायक प्रदीप यादव से मुलाकात करने औरैया जा रहे थे, जिन्हें बुधवार को हंगामा व मारपीट करने के आरोप में अवाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

इस बीच आज सुबह से ही सपाईयों ने कानपुर जीटी रोड पर जाम लगा कर हंगामा किया. कानपुर के शिवराजपुर के दुबियाना गांव के पास प्रदेश अध्यक्ष नेरश उत्तम, विधायक अमिताभ बाजपेयी समेत कई नेता व कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए. इस दौरान उन्होने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया. सभी गिरफ्तार लोगो को कानपुर पुलिस लाईन ले जाया गया है.

इससे पहले औरैया में इटावा से जिला पंचायत अध्यक्ष व मुलायम सिंहके भतीजे अंशुल यादव ने पुलिस पर बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया. नामांकन के दौरान पुलिस और सपा समर्थकों के बीच तीखी झड़प हुई थी.

इसके बाद सपा वर्कर्स ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग करते हुए भीड़ को तितर बितर किया.

बवाल में सपा के पूर्व विधायक प्रदीप यादव को हंगामा करने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मारपीट में प्रदीप यादव के कपड़े फट गए.

Uttar Pradesh, India