पाकिस्तान में बॉल लगने से एक खिलाड़ी को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इस हादसे के कारण पूरे देश में मातम छाया हुआ है. मृतक जुबेर अहमद को क्लब क्रिकेट मैच खेलते वक्त बाउंसर से सिर में चोट लगी. इस युवा बल्लेबाज ने मैच में बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट नहीं पहना था. इसकी कीमत युवा खिलाड़ी को अपनी जान से हाथ धो कर चुकानी पड़ी.

ये हादसा पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन 14 अगस्त को हुआ. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी जुबेर अहमद की मृत्यु की पुष्टि कर दी है. पीसीबी ने इस दुखद घटना पर एक एक ट्वीट भी किया. बोर्ड ने ट्वीट कर लिखा कि जुबेर की दुखद मृत्यु एक बार फिर से हमें यह सबक देती है कि सेफ्टी गियर (हेलमेट) हमेशा पहने रहना चाहिए. हमारी सहानुभूति जुबेर के परिवार के साथ है.

वो घरेलू लिस्ट-ए टूर्नामेंट में टी-20 टीम क्वेटा बीयर्स की ओर से खेल रहे थे. वो मरदान जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं. बता दें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बैट्समैन डेविड वॉर्नर को एक प्रैक्टिस मैच के दौरान अपने ही देश के बॉलर जोस हेजलेवुड की बॉल पर चोट लग गई थी, लेकिन वो साफ-साफ बच गए थे. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की मौत 2014 में एक ऐसी ही चोट लगने से हुई थी.